शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: पठान की धांसू कमाई से लेकर बारिश तक...

TODAY TOP 10 NEWS: पठान की धांसू कमाई से लेकर बारिश तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 29 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

INDIAN RAILWAYS: बारिश और शीतलहर की चपेट में आया भारतीय रेलवे, 332 ट्रेनों को किया रद्द

आज यानी 29 जनवरी को भारतीय रेलवे ने मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए 332 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया है। इसी के साथ 61 ट्रेनों के सोर्स स्टेशन में भी बदलाव किए गए हैं। भारतीय रेलवे ने 16 ट्रेनों को रीशेड्यूल भी किया है। वहीं 21 ट्रेनों के रूट को भी डायवर्ट किया है। ऐसे में अगर आप आज भारतीय रेल से यात्रा करने की सोच रहे हैं तो बता दें कि, यात्रा करने से पहले कृपया कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट को जरूर देखें। भारतीय रेलवे अपनी अधिकारिक वेबसाइट एनटीईएस की वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों के सभी लिस्ट को जारी करती है।
Also Read: Weather News: दिल्ली समेत इन राज्यों में सर्द हवाओं के बाद बारिश बढ़ाएगी ठंड, तीन डिग्री तक लुढ़केगा पारा

INDIA VS NEW ZEALAND के बीच टी20 का दूसरा मुकाबला आज, जानिए टीम में किसे मिल सकती है जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच का बेहतरीन 23 मुकाबला खेला गया जिसमें से 3 मैच ड्रॉ और 10 भारत और 10 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं । लखनऊ के भारतरत्न अटल बिहारी स्टेडियम में अभी तक दो मैच खेले गए हैं जिसमें से भारत की टीम ने दोनो ही मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है ।
ये भी पढ़ें: ऑटो मार्केट में OLA स्कूटर के लिए आफत बना ATHER 450X ELECTRIC स्कूटर, रेंज देख खरीदने का करेगा दिल

PATHAAN BOX OFFICE COLLECTION: पठान के चौथे दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से हिला बॉलीवुड, 200 करोड़ रूपए का आंकड़ा किया पार

यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। अपने ओपनिंग डे पर यह फिल्म सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है। वहीं अब इस फिल्म के चौथे दिन के कलेक्शन भी सामने आ गए हैं। 4 साल बाद शाहरुख खान ने पठान के जरिए एक बादशाह की तरह बड़े पर्दे पर वापसी की है। पहले दिन धमाल मचाने के बाद दूसरे दिन यानी 26 जनवरी को भी पठान ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। इसी के साथ तीसरे दिन पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नीचे आता हुआ दिख रहा था लेकिन चौथे दिन कम बैक करते हुए पठान ने 50 करोड़ का कलेक्शन किया है। अभी तक फिल्म का कुल कलेक्शन 210 करोड़ रूपए हो गया है और इसके वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात की जाए तो, ‘पठान’ ने अभी तक करीबन 400 करोड़ रुपए कमाए हैं।
Also Read: ब्रेन ट्यूमर के चलते Rakhi Sawant की मां का निधन, टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में ली अंतिम सांस

UTTAR PRADESH: 2024 के चुनावों में ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए UP सरकार का बड़ा कदम, 48 मंत्रियों को सौंपी 75 जिलों की कमान

उत्तर प्रदेश में एक-एक मंत्री को दो दो जिलों की जिम्मेदारियां सौंपी गई है। बता दें कि, कैबिनेट और स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों को दो-दो जिले जबकि राज्य मंत्रियों को 1 जिले की जिम्मेदारी दी गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, सभी जनपदों के लिए नामित प्रभारी मंत्री जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ बैठक में कहा कि, सभी जनपदों के लिए प्रभारी मंत्री नामित किए जा रहे हैं और यह मंत्री अगले एक साल तक संबंधित जनपद के प्रभारी होंगे। मुख्यमंत्री योगी आगे कहते हैं कि प्रभारी मंत्री अपने जनपद की स्थिति से पूरी तरह अवगत रहें और नियमित अंतराल पर जनपद का दौरा करें।
Also Read: ‘अमृत उद्यान’ के नाम से जाना जाएगा राष्ट्रपति भवन का Mughal Garden, जानें आम जनता कब से उठा सकेगी आनंद

HOCKEY WORLD CUP 2023: अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने मारी बाजी, साउथ अफ्रीका को 5-2 से हराकर 9वें स्थान पर रहा भारत

टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुकी है और अपने क्लासिफिकेशन मैच में कल शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका टीम को कोई मौका नहीं दिया। भारत की तरफ से अभिषेक ने मैच के पांचवे मिनट में ही पहला गोल दागकर टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद हरमनप्रीत सिंह ने 11 मिनट में दूसरा गोल दागा। मैच के 44वें मिनट में शमशेर सिंह ने तीसरा गोल दागा। जब की मैच का चौथा गोल आकाशदीप सिंह ने 48वें मिनट में दाग कर लगभग टीम इंडिया जीत सुनिश्चित कर दिया था लेकिन सुखजीत सिंह ने भारत की तरफ से 58वें मिनट में पांचवा गोल दागकर भारत को जीत दिलाई।
Also Read: IND VS NZ: लखनऊ के मैदान पर नवाब है टीम इंडिया, आंकड़े देख न्यूजीलैंड टीम के छूटे पसीने, आप भी एक बार जरूर देखें

साल 2023 में पहली बार मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात

साल 2023 के पहले मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने एक बार फिर से जनता से रूबरू होते हुए कहा कि, न्यू इंडिया की तरफ भारत आगे बढ़ रहा है। लोग देश के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।
Also Read: IND VS NZ: मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर प्रैक्टिस देख हैरान हुई विपक्षी टीम, BCCI ने शेयर किया फोटो

मुगल गार्डेन का नाम बदलने पर बीएसपी प्रमुख मायावती की बड़ी प्रतिक्रिया, सरकार से पूछे कई सवाल

नफरती भाषणों, फिल्मों के बॉयकॉट सहित तमाम मुद्दों पर आज बीएसपी प्रमुख मायावती ने कई सारे सवाल सरकार से पूछे हैं। जिसमें उन्होंने लिखा, कुछ मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर देश की समस्त जनता जबरदस्त महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि के तनावपूर्ण जीवन से त्रस्त है, जिनके निदान पर ध्यान केन्द्रित करने के बजाय धर्मान्तरण, नामान्तरण, बायकाट व नफरती भाषणों आदि के जरिए लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास घोर अनुचित व अति-दुःखद।
Also Read: पाकिस्तान के मंत्री Ishaq Dar का अजीबोगरीब बयान हो रहा वायरल, बोले- ‘देश की बदतर हालातों के लिए अल्लाह है जिम्मेदार’

यूपी में नई शराब नीति लागू होने से बेचने और खरीदने वालों को लगा तगड़ा झटका

यूपी में शराब बेचने और खरीदने वालों को तगड़ा झटका लग गया है। यूपी में सरकार ने नई आबकारी नीति लागू करने का एलान कर दिया है। जिसके कारण यूपी में शराब महंगी होगी शराब।
Also Read: Weather News: दिल्ली समेत इन राज्यों में सर्द हवाओं के बाद बारिश बढ़ाएगी ठंड, तीन डिग्री तक लुढ़केगा पारा

GOLD RATE TODAY: सोने की कीमतों ने भरी उड़ान तो चांदी गिरी धड़ाम, जानें कहां पहुंचे आपके शहर में दाम

Gold Rate Today: आज के दिन अगर आप सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि कल सोने की कीमतों में इजाफा हुआ और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। आज सोने की कीमतों में 170 रुपए का इजाफा हुआ है जिसके बाद सोने की कीमत 57440 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है और चांदी की कीमतों में 400 रुपए की गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बाद चांदी की कीमत 72200 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।
Also Read: अपने मालिक के साथ कॉफी डेट पर गई 3 बिल्लियां, क्यूट Viral Video देख आप भी मुस्कुराने पर हो जाएंगे मजबूर

RAKHI SAWANT MOTHER DIED: राखी ने शेयर किया अपनी मां की मौत के पहले के वीडियो, अंतिम पलों को देख भर आएंगी आखें

राखी ने इंस्टाग्राम पर अस्पताल से मां के अंतिम पलों का वीडियो शेयर किया है जिसमें राखी नीचे फर्श पर बैठी हुई है और उनकी मां हॉस्पिटल के बेड पर आखिरी सांसे गईं रही हैं। राखी वीडियो में अपनी मां के लिए प्रार्थना कर रही हैं और भगवान से उन्हें ठीक करने के लिए बोल रही हैं। हमेशा कैमरे पर पोज देने वाली राखी नोमेकअप लुक में रो रही हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ”मेरी मां का हाथ सिर से उठ गया और मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं बचा। आई लव यू मां। आप के बिना कुछ नहीं रहा। अब कौन मेरी पुकार सुनेगा और कौन मुझे गले लगाएगा मां। अब मैं क्या करूं मां, कहां जाऊं मैं तुम्हें मिस कर रही हूं आई।”
Also Read: इस Web Series से OTT डेब्यू करेंगे Shahid Kapoor, साउथ के दिग्गज कलाकार भी आएंगे नजर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories