शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: बढ़ती हुई गर्मी से लेकर रूस और यूक्रेन...

TODAY TOP 10 NEWS: बढ़ती हुई गर्मी से लेकर रूस और यूक्रेन वार तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 21 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

यूक्रेन के राष्ट्रपति का दावा 2023 में बंद हो जाएगा युद्ध, Joe Biden से मुलाकात के बाद किया ये बड़ा खुलासा

यूक्रेन की राष्ट्रपति ने जो बाइडेन की इस यात्रा के महत्व को बताया है। इसके लिए उन्होंने वीडियो भी जारी किया है। दोनों ही देशों के बीच इस चीज को लेकर समझौता हुआ है कि साल 2023 के अंत तक रूस को हरा देना है। जेलस्की ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ” अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से हमने युद्ध को लेकर गंभीरता से बात की है। अमेरिका की तरफ से रूस को हराने के लिए सभी तरह के सहयोग का आश्वासन दिया गया है।”
ये भी पढ़ें: Pakistan-China: तालिबान से डर गया ड्रैगन! अचानक बंद किया पाक स्थित काउंसलर ऑफिस, सिटीजन्स के लिए जारी की एडवाइजरी

Heatwave: फरवरी के महीने में लोगों को सता रहीं जून जैसी गर्मी, 54 साल बाद दर्ज हुआ फरवरी का तीसरा सबसे गर्म दिन

आलम यह है कि, इस बार राजधानी दिल्ली में गर्मी ने 54 साल में तीसरी बार नया रिकॉर्ड बनाया है। सोमवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 9 डिग्री ज्यादा यानी 33. 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। यह दिन 1969 के बाद से फरवरी का तीसरा सबसे ज्यादा तापमान रहा। मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले 2 दिन और तापमान कमोबेश इतना ही रहेगा।
ये भी पढ़ेंः लोगों की नब्ज टटोलने भिंड पहुंचे सीएम शिवराज,क्या इस बार ‘Vikas Yatra’ दे पाएगी सत्ता का ताज

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा बड़ा झटका, यह ताबड़तोड़ खिलाड़ी हुआ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में कंगारू टीम ने अबतक दो मैचों में बहुत ही लचर प्रदर्शन किया है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक दो मैच खेले गए हैं और दोनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, अभी ऑस्ट्रेलिया टीम हार से उभर नहीं पाई थी की टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) दूसरे मैच में चोटिल हो गए थे और खबर आ रही वह बाकी दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।
Also Read: Women’s T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को क्यों सता रहा हार का डर, फैंस का टूट सकता है दिल!

Women’s T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को क्यों सता रहा हार का डर, फैंस का टूट सकता है दिल!

भारतीय महिला टीम ने अपने ग्रुप के 4 मैचों में तीन में जीत हासिल की वहीं इंग्लैंड के खिलाफ हार क सामना करना पड़ा था। सोमवार को खेले गए आयरलैंड के खिलाफ मैच में भी भारतीय टीम ने अपने 20 ओवर में यानि 120 गेंदों में 41 बॉल डॉट रही थी। टीम इंडिया को अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो बड़े मैचों में इस गलती को दोहराना नहीं होगा। क्योंकि अब एक हार वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकती है। इस लिए अगर भारतीय महिला टीम को जीत हासिल करनी है तो इस समस्या से जल्द ही निपटना होगा।
Also Read: IND vs AUS: खराब फॉर्म से गुजर रहे KL Rahul पर इस दिग्गज का फूटा गुस्सा बोले – ‘रन बनाओ या जाकर काउंटी क्रिकेट खेलो’

Dadasaheb Phalke Award 2023: ‘द कश्मीर फाइल्स’ बनी बेस्ट फिल्म तो रणबीर-आलिया बने बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस, देखें विनर लिस्ट

दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में RRR को फिल्म ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बेस्ट फिल्म का। इस फिल्म फेस्टिवल में गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस से नवाजा गया तो ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट 1’ के लिए रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर से सम्मानित किया गया। वरुण धवन को भेड़िया के लिए बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स तो अनुपम खेर को ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए मोस्ट वर्सेटाइल एक्टर का अवार्ड मिला।
ये भी पढ़ें: पार्टी में बेबी बंप को बार-बार छुने पर ट्रोल हुईं Gauhar Khan, यूजर्स बोले- ‘ये बात इतना एक्सपोज करने की भी नहीं है’

Aaj Ka Gold Rate: सोने के दाम हुए धड़ाम, जानें आपके शहर में कहां पहुंचे दाम

Aaj Ka Gold Rate: शादी के सीजन में अगर आप सोना-चांदी खरीदने का विचार बना रहे हैं तो बता दें कि आज सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। वहीं चांदी की कीमतें स्थिर हैं। आज 22 कैरेट वाले सोने की कीमतों में 100 रुपए और 24 कैरेट वाले सोने की कीमतों में भी 100 रुपए की गिरावट देखने को मिली है। इस बदलाव के बाद 22 कैरेट सोने की कीमत 52000 रुपए प्रति 10 ग्राम, 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 56730 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत 68500 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं।
ये भी पढ़ें: Government Schemes for farmers: सरकार की इन योजनाओं से चमकेगी किसानों की किस्मत, जानें कैसे उठा सकते हैं इस स्कीम का लाभ

OPS vs NPS पर निर्मला सीतारमण और CM Gehlot में छिड़ी जंग, कर्मचारियों के पैसे से खिलवाड़ पर गहलोत ने कसा तंज

सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि ओल्ड पेंशन स्कीम का विरोध चारों तरफ हो रहा है। फिर वह चाहे ह्यूमन राइट्स कमीशन, हो या फिर ज्यूडिशल कमीशन कोई भी इस स्कीम को लेकर मानने को तैयार नहीं है। इस स्कीम की शुरुआत अटल बिहारी बाजपेई की सरकार में की गई थी। लेकिन इसके बाद से यह स्कीम क्यों नहीं लागू की जा रही है। वहीं सीएम अशोक गहलोत ने देश में पड़ रहे लगातार सीबीआई और ईडी के छापे को लेकर कहा कि यह हमारे देश का दुर्भाग्य है कि सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर छापे मरवाए जा रहे हैं। वित्त मंत्री के द्वारा इस स्कीम को शेयर बाजार के हाथों में दे दिया जा रहा है।
Also Read: Kareena Kapoor Video: बॉसी लुक में करीना को देख फैंस हुए इंप्रेस, आखिर क्यों सैफ ने पोज देने से किया इंकार

Bigg Boss 16 फेम एक्ट्रेस ने एकता कपूर के प्रोजेक्ट को मारी लात, बताई यह बड़ी वजह

मिली जानकारी के अनुसार निमृत को एकता कपूर ने रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 के लिए ऑफर किया लेकिन एक्ट्रेस ने इंकार कर दिया। निमृत ने इस शो को इंकार करने के पीछे की वजह भी बताई है। दरअसल उनका मानना है कि अभी तुरंत एक रियलिटी शो से निकलने के बाद एक और के लिए वह तैयार नहीं हैं और उन्हें कुछ समय की जरुरत है। यही वजह है कि उन्होंने एकता कपूर के अप्रोचल को साफ़ मना कर दिया।
ये भी पढ़ें: पार्टी में बेबी बंप को बार-बार छुने पर ट्रोल हुईं Gauhar Khan, यूजर्स बोले- ‘ये बात इतना एक्सपोज करने की भी नहीं है’

दिग्गज एक्ट्रेस Bela Bose को ‘जय संतोषी मां’ से मिला था फेम, क्लासिकल डांसर ने जिंदगी में झेले कई दुख

Bela Bose: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और क्लासिकल डांसर बेला बोस 79 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गई। मनोरंजन की दुनिया में एक्ट्रेस ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है और उन्होंने इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जो लोग हमेशा याद रखेंगे। एक्टिंग के अलावा बेला एक बेहद कुशल डांसर और कोरियोग्राफर भी थीं और उन्होंने इंडस्ट्री को सफल बनाने में काफी योगदान दिया। उन्होंने 1950 से 1980 के दशक तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया और भारतीय सिनेमा में एक स्थायी छाप छोड़ी है। एक्ट्रेस ने 200 से अधिक हिंदी और भारतीय फिल्मों में अभिनय किया।
ये भी पढ़ें: पार्टी में बेबी बंप को बार-बार छुने पर ट्रोल हुईं Gauhar Khan, यूजर्स बोले- ‘ये बात इतना एक्सपोज करने की भी नहीं है’

Uttarakhand News: सीएम धामी ने गरीब छात्रों को दी मुफ्त कोचिंग की सौगात, जानिए क्या हैं योजनाओं के नाम

Uttarakhand News: उत्तराखंड में अब किसी गरीब छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में आर्थिक तंगी आड़े नहीं आएगी। इसके लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने मुख्यमंत्री उत्थान योजना (Mukhyamantri Utthan Yojana) की शुरुआत की है। इस योजना के तहत अब सभी गरीब छात्र-छात्राओं को मुफ्त कोचिंग की सुविधा दी जाएगी। गरीब स्टूडेंट्स जिस भी क्षेत्र में मसलन मेडिकल, इंजीनियरिंग या अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर अपना सुनहरा भविष्य बनाना चाहते हैं उसके लिए इन्हें सरकार की तरफ से कई सुविधाएं प्रदान की जाएगी। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है उत्तराखंड सरकार की मुख्यमंत्री उत्थान योजना।
Also Read: Higher Education के मामले में UP ने मारी बाजी, AISHE की रिपोर्ट में 6 टॉपर राज्य का हुआ खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories