Home ख़ास खबरें TODAY TOP 10 NEWS: राहुल गांधी के सदन में दहाड़ने से लेकर...

TODAY TOP 10 NEWS: राहुल गांधी के सदन में दहाड़ने से लेकर कियारा-सिद्धार्थ की शादी तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

0
138

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 10 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

Tripura Assembly Elections 2023 को लेकर पीएम मोदी 11 फरवरी को भरेंगे हुंकार, जानिए 60 विधानसभा सीटों पर कब है चुनाव

Tripura Assembly Elections 2023:त्रिपुरा में चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। 16 फरवरी को यहां पर 60 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। ऐसे में बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता यहां हुंकार भरने के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी भी 11 फरवरी को त्रिपुरा पहुंच सकते हैं। वहीं पीएम मोदी का यह दौरा त्रिपुरा के लोगों के लिए बहुत खास है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी त्रिपुरा में रैली को संबोधित किया।
ये भी पढ़ेंः Delhi Mayor Election 2023 को लेकर करना पड़ेगा लंबा इंतजार, सोमवार को तीसरी बार स्थगित हुआ चुनाव

Adani Shares: पूरे दिन हिचकोले खाता रहा बाजार लेकिन अडानी के शेयर ने भरी उड़ान, लगभग 15% चढ़ा Adani Enterprises

Adani Shares: आज 7 फरवरी को कारोबारी हफ्ते का दूसरा दिन है और आज शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। आज सेंसेक्स 220 अंकों की गिरावट के साथ 60286 के स्तर पर बंद हुआ। अगर निफ्टी की बात करें तो आज निफ्टी 43 अंक गिरकर 17721 के स्तर पर बंद हुआ। आज भारतीय शेयर बाजार में भले ही गिरावट देखी गई हो लेकिन अडानी ग्रुप के शेयर्स में काफी उछाल देखने को मिला। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर्स की कीमतों में 14.64 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है।
ये भी पढ़ें: डूबते शेयर्स के बीच नोएडा को चमकाएंगे अडानी, Adani Group ने सैकड़ों करोड़ का MOU किया साइन

Sid Kiara Wedding: सात जन्मों के लिए एक-दूजे के हुए कियारा और सिद्धार्थ, गाजे-बाजे संग संपन्न हुई रॉयल वेडिंग

Sid Kiara Wedding: बॉलीवुड के क्यूट कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी शादी के बंधन में बंध चुके हैं। वे जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे ले चुके हैं। फैंस कपल की पहली तस्वीर देखने के लिए एक्साइटेड है। कियारा और सिद्धार्थ शुरुआत से ही रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं। यह शादी काफी निजी और इंटिमेट तरीके से संपन्न हुई हैं।
Also Read: हाड़ कंपा देने वाली ठंड में बिकनी पहनकर Urfi javed ने बरपाया कहर, ट्रोलर्स ने पूछ लिया इस तरह का सवाल

Bigg Boss 16: इस बड़ी वजह से अर्चना गौतम फिनाले से पहले छोड़ देंगी बिग बॉस का घर, सोशल मीडिया पर खुली पोल

Bigg Boss 16: टीवी का सबसे कंट्रोवर्सियल रियलिटी शो बिग बॉस 16 फिलहाल फिनाले के करीब है। मेकर्स शो को इंटरेस्टिंग बनाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि फिनाले से पहले एक बार फिर ट्विस्ट देखने को मिलेगा। हर बार की तरह इस सीजन में भी सूटकेस टास्क होगा। हर सीजन में फैंस की निगाहें इस बात पर होती है कि आखिर कौन इस सुटकेस पर कब्जा करने के लिए तैयार है। इस सीजन में भी एक कंटेस्टेंट है जो सुटकेस लेकर शो को क्विट करने वाली है। सोशल मीडिया पर नाम भी चर्चा में है। ऐसे में आइए जानते हैं कौन है वह नाम।
Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच में किसे मिलेगा मौका और किसका कटेगा पत्ता, KL Rahul ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए बड़े खुलासे

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में अब मात्र दो दिन बचे हैं और इस बीच टीम इंडिया के उपकप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज केएल राहुल ने नागपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और टीम इंडिया की प्लेइंग 11 के बार में बताया। राहुल ने कॉन्फ्रेंस में बताया कि, भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में 3 स्पिनर के साथ उतर सकती है। केएल राहुल ने यह भी बताया कि यह निर्णय लालच को देखते हुए नहीं लिया जा रहा है यह एक सोची समझी निर्णय है।
Also Read: ILT20 2023: Dominic Drakes कैच पकड़ने के चक्कर में हुए घायल स्ट्रेचर पर पहुंचे अस्पताल, साथी खिलाड़ी ने नमाज पढ़कर मांगी दुआ

Women Premier League का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन होगी खिलाड़ियों की ऑक्शन

महिला प्रीमियर लीग को लेकर इस बार खास तरह की तैयारियां की जा रही है। बताया जा रहा है कि मैच का उद्घाटन सत्र 4 से 26 मार्च के बीच होगा। वहीं स्टेडियम को लेकर बीसीसीआई ने कहा है कि सभी मैच मुंबई में ही खेले जाएंगे। लेकिन अभी स्टेडियम का चुनाव नहीं हो पाया है माना जा रहा है कि मुंबई में दो स्थानों पर महिला प्रीमियर लीग का मुकाबला खेला जाएगा। बीसीसीआई ने बताया कि सोमवार को हमने पांच डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी को एक ईमेल भेजा है जिसमें ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम का जिक्र किया गया है ऐसे में उनके फैसले के बाद ही कुछ फैसला हो पाएगा। वहीं प्लेयर्स ऑक्शन के चुनाव को लेकर बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमांग अमीन ने कहा है कि 1500 खिलाड़ियों ने इसके लिए पंजीकरण करवाया है जिसका चुनाव 13 फरवरी को किया जाएगा। वहीं खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट भी जल्द से जल्द जारी कर दी जाएगी। बीसीसीआई के मुताबिक नीलामी में 90 खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं। वहीं किसी भी टीम में 15 से 18 खिलाड़ी हो सकते हैं।
Also Read: IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के वो बल्लेबाज जिन्होंने अपने बल्ले से उगली आग, टॉप 5 में नहीं है कोहली, पुजारा और स्मिथ का नाम

सदन से निकल AAP-BJP के दफ्तरों के सामने पहुंचा Delhi Mayor संग्राम, शुरु हुआ वार-पलटवार

Delhi Mayor Election: दिल्ली के मेयर चुनाव की जंग अब तेज हो गई है। जो कल सोमवार को तीसरी बार वोटिंग टल जाने के कारण सदन से निकलकर सड़कों पर पहुंच गई है। आज दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं की फौज इसको लेकर एक दूसरे के पार्टी कार्यालयों के सामने संग्राम करने के लिए उतर गई। दिल्ली नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का पद कल तीसरी बार भी तय नहीं हो पाया। मनोनीत पार्षदों की वोटिंग को लेकर फिर से सदन में एक बार फिर भारी हंगामा हो गया था और दोनों दल एक दूसरे के सामने आ गए थे। जिसके बाद सदन को अगली तारीख तय होने तक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।
ये भी पढ़ेंःAAP-LG Conflict: एक बार फिर SC के दरबाजे पहुंची AAP, जानें अब क्या है नया विवाद?

AAP-LG Conflict: एक बार फिर SC के दरबाजे पहुंची AAP, जानें अब क्या है नया विवाद?

AAP-LG Conflict: दिल्ली के मेयर के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट(SC) के दरबाजे पर पहुंच गई है। उसने कहा है कि मेयर चुनावों के नतीजे आए 2 महीने बीत गये हैं लेकिन दिल्ली के मेयर का पद अब भी खाली पड़ा है। आम आदमी पार्टी की तरफ से कोर्ट में मामला रखते हुए जाने माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी कहा कि उपराज्यपाल की तरफ से मनोनीत पार्षदों को जबरन वोटिंग में शामिल किया जा रहा है। दूसरी तरफ AAP के विधायकों को झूठे केस लगाकर वोटिंग से रोकने की साजिश रची जा रही है।
ये भी पढ़ेंः Delhi Mayor Election 2023 को लेकर करना पड़ेगा लंबा इंतजार, सोमवार को तीसरी बार स्थगित हुआ चुनाव

IND vs AUS: हरी-भरी पिच देख खौफ में आई कंगारू टीम, मैच से पहले किया ग्राउंड का जायजा, देखें फोटो

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी के नागपुर पर खेला जाना है। सीरीज शुरू होने से पहले ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने नेट में जमकर प्रैक्टिस की है और इस घमासान से पहले दोनों ही टीमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इस बीच मुकाबले से पहले कंगारू टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने नागपुर पिच का जायजा लिया और कुछ बड़े अपडेट भी दिए।
Also Read: IND vs AUS: जब Nathan Lyon ने Rohit Sharma के हेलमेट पर मारी थी गेंद, आग बबूला Hitman ने जड़ा था तूफानी छक्का, देखें Video

भारत जोड़ो यात्रा के बाद संसद में भी Adani पर हमलावर हुए Rahul Gandhi, पूछा सवाल- PM Modi का उनसे रिश्ता क्या है?

राहुल गांधी ने पहले सवाल पूछा और फिर बोले, ‘मैं बताता हूं अडानी और पीएम मोदी के रिश्ते के बारे में। अडानी पीएम मोदी के सबसे वफादार उद्योगपति रहे हैं। जब 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनकर दिल्ली आए वहीं से असली जादू शुरू होता है। भारत ने एयरपोर्ट को विकसित करने का प्लान तैयार किया। इसके लिए रूल था कि अगर कोई एयरपोर्ट बिजनेस में नहीं है तो उसे वह ले नहीं सकता। लेकिन इस नियम को मोदी सरकार ने बदल दिया और 6 एयरपोर्ट अडानी जी की कंपनी को सौंप दिए गए।’
ये भी पढ़ेंः E20 Petrol: इंडिया एनर्जी वीक और HAL हैलीकॉप्टर फैक्ट्री का PM Modi ने किया उद्घाटन, 11 राज्यों में मिलेगा अब एथेनॉल वाला पेट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।