रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: YDA की इस योजना में रुचि दिखा रहे लोग, मात्र...

Noida News: YDA की इस योजना में रुचि दिखा रहे लोग, मात्र 6 घंटे में प्राप्त हुए 1100 आवेदन, कहीं आपने मिस तो नहीं कर दी ये स्कीम

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Noida News: नोए़डा के जेवर एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास प्लॉट खरीदने में लोग की काफी रुचि देखने को मिल रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि आवासीय भूखंडों की योजना लॉन्च करने के मात्र 6 घंटे के भीतर ही यमुना विकास प्राधिकरण को 1100 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

मात्र छह घंटों में हिट हुई योजना

दरअसल, यमुना विकास प्राधिकरण ने सोमवार (7 अगस्त) को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के करीब 1184 आवासीय भूखंडों की एक योजना लॉन्च की थी। जो मात्र छह घंटों में पूरी तरह से हिट हो गई है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के पास स्थित प्लॉट के लिए सुबह 5 बजे से 11 बजे के बीच करीब 1100 लोग फॉर्म खरीद चुके हैं।

1100 से ज्यादा लोग कर चुके हैं आवेदन

यमुना प्राधिकरण के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि छह घंटे की समय अवधि में कुल 1100 लोगों ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपॉट के पास आवासीय भूखंडों का दावा करने के लिए आवेदन दायर किए हैं। अधिकारी ने बताया कि प्राधिकरण को पूरी उम्मीद है की अभी योजना के लिए और लोग आवेदन करेंगे।

क्या है योजना ?

बता दें कि नोए़डा के जेवर एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के पास बड़ी संख्या में प्लॉट कट रहे हैं। ये योजना यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा शुरू की गई है। प्राधिकरण इस बार 1184 आवासीय भूखंडों (Plots) की योजना लेकर आया है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त, मंगलवार से शुरू हो चुकी है, जो 1 सितंबर 2023 तक जारी रहेगी।

प्रक्रिया खत्म होने के बाद आवेदनों का ड्रॉ निकाला जाएगा, जिसकी तिथि 18 अक्टूबर तय की गई है। योजना की जानकारी आप www.yamunaexpresswayauthority.com पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories