रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: नवाबों के शहर को जल्द मिल सकती है 6 नई...

Lucknow News: नवाबों के शहर को जल्द मिल सकती है 6 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

Date:

Related stories

Lucknow News: देश में वंदे भारत ट्रेन का दायरा काफी तेजी से बढ़ रहा है। भारतीय रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए अभी तक कई सारी वंदे भारत ट्रेनों का संचालन कर चुका है। ऐसे में अगर आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow News) को जल्द ही एक दो नहीं बल्कि 6 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिल सकती है। जी हां, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कुछ समय ही लखनऊ से मेरठ वंदे भारत ट्रेन चलाने का ऐलान किया था।

रेलवे अधिकारियों ने शुरू किया काम

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रेल मंत्री के इस ऐलान के बाद रेलवे अधिकारियों ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो अगले साल लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी की राजधानी लखनऊ को 6 नई वंदे भारत ट्रेनों का तोहफा मिल सकता है।

ये हो सकते हैं 6 नई वंदे भारत ट्रेन के रुट

बताया जा रहा है कि ये ट्रेनें लखनऊ से पटना, पुरी, मुंबई, कटरा, देहरादून और मेरठ के बीच चल सकती है। इस तरह से लखनऊ को अगले 6 महीने में 6 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिल सकती है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि इन सभी रुटों के लिए रेलवे का सर्वे पूरा हो चुका है। ऐसे में इस पर कार्य को जल्द ही शुरू किया जा सकता है।

यात्रियों की मांग हो सकती है पूरी

उधर, कई रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि काशी से दिल्ली के बीच मौजूदा वंदे भारत ट्रेन के साथ एक और वंदे भारत ट्रेन को चलाया जाए, ऐसे में यात्रियों की मांग पर रेलवे इस संबंध में बड़ा ले सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories