शनिवार, जून 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशखुशखबरी! LU में दाखिला लेने वालों को मिली राहत, यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई...

खुशखबरी! LU में दाखिला लेने वालों को मिली राहत, यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख; जानें कब तक भर सकेंगे प्रवेश फॉर्म

Date:

Related stories

DU के इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने का मौका, आवेदन नि:शुल्क; जानें भर्ती से जुड़े सभी डिटेल

DU Rajdhani College Recruitment 2024: राजधानी के प्रतिष्ठित दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के राजधानी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती निकली है। कॉलेज की आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 जुलाई 2024 तक चलेगी।

स्वास्थ्य विभाग में ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, चयन इंटरव्यू के आधार पर; जानें कब से कर सकेंगे अप्लाई?

SHS Bihar CHO Recruitment 2024: बिहार राज्य स्वास्थ्य सोसाइटी (SHS) की ओर से नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक खुशखबरी दी गई है। दरअसल स्वास्थ्य सोसाइटी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 4500 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसके लिए आवेदन 1 जुलाई से शुरू हो सकेगा।

B.Tech डिग्रीधारियों के लिए सुनहरा अवसर! असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर नौकरी पाने का मौका; जानें भर्ती से जुड़े सभी डिटेल

BPSC Recruitment 2024: नौकरी की तलाश में जुटे योग्य युवाओं के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर के रिक्त पड़े कुल 118 पदों पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

UP में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, जानें पंचायत सहायक भर्ती से जुड़े सभी जरूरी डिटेल

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: रोजगार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए यूपी सरकार की ओर से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल यूपी सरकार राज्य में पंचायत सहायक के रिक्त पड़े 4821 पदों पर भर्ती करने जा रही है।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में दाखिला लेने की चाहत रखने वालों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। LU प्रशासन की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यूनिवर्सिटी में दाखिला के लिए भरे जाने वाले प्रवेश फॉर्म अब 30 जून 2024 तक भरे जा सकेंगे।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस संबंध में आधिकारिक साइट पर नोटिस जारी कर जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले LU में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के अलग-अलग स्ट्रीम में दाखिला के लिए ऑनलाइन फॉर्म 31 मई तक की भरे जाने थे। ऐसे में अब LU में दाखिला लेने को इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट www.lkouniv.ac.in के ‘Admission’ पेज पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

LU ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी व राहत भरी खबर सामने आई है। LU प्रशासन की ओर से पहले ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के अलग-अलग स्ट्रीम में दाखिला लेने के लिए 31 मई की तिथी तक ही आवेदन फॉर्म भरे जा सकते थे। हालाकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब दाखिला के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया है।

LU की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जो भी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए अपलाई करना चाहते हैं उन्हें पहले LURN पंजीकरण करना होगा।

कैसे करें अप्लाई?

लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने होंगे। इसके लिए अभ्यर्थी को LU की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाना होगा और इसके बाद ‘Admission’ पेज पर जाकर UG/PG एडमिशन विकल्प को चुन कर अपना आवेदन पूर्ण करना होगा। एडमिशन की चाहत रखने वाले अभ्यर्थी LU का एप डाउनलोड करके भी आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

नोट– लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए भरी जाने वाली ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के आधिकारिक साइट www.lkouniv.ac.in पर जा सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories