शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशखुशखबरी! LU में दाखिला लेने वालों को मिली राहत, यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई...

खुशखबरी! LU में दाखिला लेने वालों को मिली राहत, यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख; जानें कब तक भर सकेंगे प्रवेश फॉर्म

Date:

Related stories

UP News: NCR के तर्ज पर SCR का गठन, जानें कैसे योगी सरकार बदलेगी Lucknow, Raebareli समेत अन्य जिलों की तस्वीर?

UP News: देश की राजधानी दिल्ली के निकटवर्ती क्षेत्रों को नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) कहा जाता है। इसमें नोएडा, गुड़गांव व गाजियाबाद के विभिन्न हिस्सें आते हैं। NCR क्षेत्रों की चमक-धमक अन्य इलाकों से हट कर होती है और यहां की चका-चौंध लोगों को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करती है।

SBI Recruitment 2024: रीजनल हेड, रिलेशनशिप मैनेजर समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका! जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

SBI Recruitment 2024: भारत के सबसे बड़े एवं सबसे पुराने बैंकिंग उपक्रम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। SBI के आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक बैंक में रीजनल हेड, रिलेशनशिप मैनेजर, वीपी वेल्थ, इन्वेस्टमेंट विशेषज्ञ, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी), प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (बिजनेस), सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) समेत अन्य कई पदों पर भर्ती (SBI Recruitment 2024) निकली है।

IOCL Recruitment 2024: इंजीनियरिंग में डिप्लोमा डिग्री धारियों के लिए नौकरी पाने का मौका! अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

IOCL Recruitment 2024: देश के सबसे बडे एकीकृत तेल शोधन और विपणन करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

Muharram 2024: मुहर्रम पर Lucknow के साथ केन्द्रीय राजधानी Delhi में भी ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान, यहां चेक करें नया रूट

Muharram 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में 17 जुलाई को इस्लामी त्योहार मुहर्रम मनाया जाएगा। इस दौरान इस्लाम में आस्था रखने वाले लोग मातमी जुलूस निकालेंगे और इस मुहर्रम मनाएंगे।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में दाखिला लेने की चाहत रखने वालों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। LU प्रशासन की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यूनिवर्सिटी में दाखिला के लिए भरे जाने वाले प्रवेश फॉर्म अब 30 जून 2024 तक भरे जा सकेंगे।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस संबंध में आधिकारिक साइट पर नोटिस जारी कर जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले LU में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के अलग-अलग स्ट्रीम में दाखिला के लिए ऑनलाइन फॉर्म 31 मई तक की भरे जाने थे। ऐसे में अब LU में दाखिला लेने को इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट www.lkouniv.ac.in के ‘Admission’ पेज पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

LU ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी व राहत भरी खबर सामने आई है। LU प्रशासन की ओर से पहले ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के अलग-अलग स्ट्रीम में दाखिला लेने के लिए 31 मई की तिथी तक ही आवेदन फॉर्म भरे जा सकते थे। हालाकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब दाखिला के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया है।

LU की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जो भी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए अपलाई करना चाहते हैं उन्हें पहले LURN पंजीकरण करना होगा।

कैसे करें अप्लाई?

लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने होंगे। इसके लिए अभ्यर्थी को LU की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाना होगा और इसके बाद ‘Admission’ पेज पर जाकर UG/PG एडमिशन विकल्प को चुन कर अपना आवेदन पूर्ण करना होगा। एडमिशन की चाहत रखने वाले अभ्यर्थी LU का एप डाउनलोड करके भी आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

नोट– लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए भरी जाने वाली ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के आधिकारिक साइट www.lkouniv.ac.in पर जा सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories