रविवार, जून 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: खुशखबरी! अब लखनऊ से वाराणसी पहुंचना होगा आसान, एलाइंस एअर...

Lucknow News: खुशखबरी! अब लखनऊ से वाराणसी पहुंचना होगा आसान, एलाइंस एअर ने शुरू की उड़ान सेवा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

तपती गर्मी के बीच वाराणसी में बदहाल हुए गंगा घाट! रिकॉर्ड नीचले स्तर तक पहुंचा नदी का पानी; यहां देखें वीडियो

Varanasi News: वाराणसी का नाम जहन में आते ही पवित्र गंगा नदी का जिक्र होना लगभग तय है। माना जाता है कि वाराणसी (काशी) को गंगा नदी के कारण ही खूब ख्याति मिली और इसी क्रम में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग वाराणसी के अलग-अलग गंगा घाटों पर प्रकृति का मनोरम दृश्य देखने भी आते हैं।

UP में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, जानें पंचायत सहायक भर्ती से जुड़े सभी जरूरी डिटेल

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: रोजगार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए यूपी सरकार की ओर से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल यूपी सरकार राज्य में पंचायत सहायक के रिक्त पड़े 4821 पदों पर भर्ती करने जा रही है।

Kuwait Fire में झुलसे मृतक का शव पहुंचने से गोरखपुर में मचा कोहराम, स्थानिय MLA ने UP सरकार से की खास मांग; जानें डिटेल

Kuwait Fire Tragedy: देश के विभिन्न हिस्सों में कुवैत अग्निकांड को लेकर बीते दिनों खूब सुर्खियां बनी थीं। दरअसल कुवैत के मुंगाफ नामक स्थान पर बीते बुधवार को छह मंजिला इमारत में भीषण आग लगी थी।

लखनऊ में नकाबपोश महिलाओं की अजब हरकत! चंद मिनटों में खाली कर दिया अफसर का घर; देखें वायरल वीडियो

Viral Video: यूपी की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग के जॉइंट डायरेक्टर संदीप गुलाटी के घर में नकाशपोश महिलाएं घुस गईं और देखते ही देखते हुए चंद मिनटों में ही उनका घर खाली कर दिया।

भीषण गर्मी के बीच लखनऊ के अस्पतालों में बढ़े मरीज, जानें डिहाइड्रेशन व डायरिया से बचने के लिए क्या है UP Govt की तैयारी?

Lucknow News: उत्तर भारत के कई प्रमुख राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है। यूपी भी उनमें से एक है जहां भीषण गर्मी के चलते ही लोग तेजी से डिहाइड्रेशन व डायरिया जैसे बिमारी से संक्रमित होते जा रहे हैं।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ राज्य के विभिन्न हिस्सों के लिए कनेक्टिंग प्वाइंट है। लखनऊ से ज्यादातर जगहों के लिए परिवहन के माध्यम आसानी से उपलब्ध होते हैं। हालाकि कुछ ऐसे स्थान हैं जहां आने-जाने के लिए यात्रियों की संख्या ज्यादा रहती है। वाराणसी उनमे से एक हैं।

यात्रियों की सुविधा में इजाफा देते हुए लखनऊ से वाराणसी के लिए एलाइंस एअर ने एक उड़ान सेवा की शुरुआत की है जिससे कि उनका सफर आसान हो सके और उनके कीमती समय की बचत हो सके। एलाइंस एअर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये उड़ान सेवा लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अमौसी हवाईअड्डा से सप्ताह में 5 दिनों तक संचालित होगी।

लखनऊ से वाराणसी पहुंचना होगा आसान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से वाराणसी पहुंचना अब और आसान हो सकेगा। दरअसल एलाइंस एअर की ओर से लखनऊ वासियों के लिए एक बड़ी सौगात के रूप में उड़ान सेवा की शुरुआत की गई है।

लखनऊ से वाराणसी तक जाने वाली एलाइंस एअर की ये फ्लाइट सप्ताह के 5 दिनों तक अपनी सेवा देगी। इसमे सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को फ्लाइट शाम 6:55 बजे लखनऊ से प्रस्थान करेगी और 7:55 बजे तक वाराणसी पहुंचेगी। वहीं शनिवार के दिन ये उड़ान सेवा 5:55 बजे लखनऊ से प्रस्थान कर 6:55 बजे वाराणसी पहुंच जाएगी।

यात्रियों को मिलेगा फायदा

उत्तर प्रदेश के साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में समर वेकेशन की शुरुआत हो गई है। ऐसे में भारी संख्या में पर्यटक अपने परिजनों के साथ धार्मिक नगरी काशी (वाराणसी) की ओर जाने की इंच्छा रखते हैं।

वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के साथ मां गंगा की संध्या आरती में शामिल होना लोगों के लिए सपने के समान है। ऐसे में लखनऊ के साथ आसपास के इलाको से वाराणसी जाने वाले लोगों को एलाइंस एअर की इस उड़ान सेवा का लाभ मिल सकेगा और लोग 1 घंटे में ही लखनऊ से वाराणसी पहुंच सकेंगे। जानकारी के अनुसार यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एलाइंस एअर की फ्लाइट का टिकट 2813 रुपए से शुरू है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories