मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशPM मोदी के दौरे को लेकर सजी 'राम-नगरी', एयरपोर्ट-रेलवे भवन के साथ...

PM मोदी के दौरे को लेकर सजी ‘राम-नगरी’, एयरपोर्ट-रेलवे भवन के साथ अयोध्या को मिलेगी हजारों करोड़ की सौगात; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

PM Modi Ayodhya Visit: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आज अलग चहल-पहल का माहौल है। इसके पीछे का खास कारण पीएम मोदी का अयोध्या (राम-नगरी) दौरा है। दरअसल पीएम मोदी आज विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने अयोध्या पहुंचने वाले हैं। इसको लेकर अयोध्या को खूब सजाया गया है। बता दें कि पीएम मोदी अपने इस खास दौरे पर अयोध्या नगरी के लिए हजारों करोड़ की सौगात देने वाले हैं जिसमे अयोध्या एयरपोर्ट से लेकर नया रेलभवन, राम पथ, भक्ति पथ, धर्म पथ, एनएच-27 बाईपास से रामजन्मभूमि हाईवे और बड़ी रेलवे ओवरब्रिज जैसी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

PM मोदी के दौरे को लेकर सजी राम-नगरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अयोध्या दौरा आज बेहद खास होने वाला है। दरअसल 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है और इससे पूर्व अयोध्या को विभिन्न तरह के विकास परियोजनाओं की सौगात दी जा रही है। खबर है कि आज पीएम के दौरे को लेकर भी राम-नगरी को खूब सजाया गया है। इसके तहत अयोध्या शहर के साकेत पेट्रोल पंप के समीप सांस्कृतिक नृत्य का आयोजन किया गया है। वहीं महोबरा क्षेत्र के साथ पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है जिसका दृश्य बेहद मनमोहक है।

हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं का सौगात

पीएम नरेन्द्र मोदी के अयोध्या (Ayodhya) दौरे को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। हालाकि आधिकारिक रुप से सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज अयोध्या नगरी को 15700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इन विकास परियोजनाओं में महर्षि वाल्मिकी अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट (अयोध्या), अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन (रेल भवन) व कई मुख्य मार्गों का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि शहर को मिलने वाले इस सौगात से राम-नगरी की चका-चौंध और बढ़ेगी और बेहतर कनेक्टिविटी के साथ अयोध्या पर्यटकों को अपनी ओर खूब आकर्षित करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories