बुधवार, जून 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: खुशखबरी! योगी सरकार युवाओं के लिए खोलेगी नौकरी का पिटारा,...

UP News: खुशखबरी! योगी सरकार युवाओं के लिए खोलेगी नौकरी का पिटारा, विभागों को रिक्त पद भरने के निर्देश जारी; जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘महाकुंभ 2025’ की ‘महा तैयारी’ में जुटी योगी सरकार, परिवहन के साथ साफ-सफाई व कर्मचारियों की तैनाती के लिए निर्देश जारी

UP News: सनातन धर्म के सबसे बड़े और पवित्र उत्सव मेला के रूप में 'महाकुंभ' को जाना जाता है। महाकुंभ 2025 का आयोजन यूपी के प्रयागराज में होना है जिसमें करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे।

UP में करोड़ो परिवार के लिए जारी होगी ‘फैमिली ID’, जानें कैसे मिलेगा रोजगार व योगी सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ?

UP News: यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में संचालित हो रही सरकार, लगातार राज्य के नागरिकों के लिए बड़े फैसले लेती नजर आती है।

International Yoga Day 2024: PM Modi, CM Yogi से लेकर Mohan Yadav तक, जानें किन नेताओं ने बढ़ाई योग की शान

International Yoga Day 2024: शरीर, मन, भावना और ऊर्जा के स्तर को निखारने के लिए की जाने वाली क्रिया योग कहलाती है। बात आज यानी 21 जून की करें तो देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

UP में निर्बाध विद्युत सप्लाई करने के निर्देश, जानें भीषण गर्मी व ‘लू’ के बीच क्या है ऊर्जा विभाग की खास तैयारी?

UP News: उत्तर भारत के लगभग सभी प्रमुख राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश भी उन राज्यों में से एक है जहां लू के साथ प्रचंड गर्मी का दौर है और लोग बेहाल बताए जा रहे हैं।

UP News: लोक सभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के साथ ही सभी राज्य सरकारें एक्शन मोड में हैं। इसी क्रम में सभी विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर सरकार की आगामी कार्यप्रणाली पर चर्चा की जा रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसी क्रम में यूपी सरकार के सभी प्रमुख विभाग के सचिवों के साथ बैठक की है और कई अहम निर्देश जारी किए हैं।

सीएम योगी ने युवाओं के लिए रोजगार को प्राथमिकता देते हुए सभी विभागों को स्पष्ट किया है कि जिन विभागों में भी रिक्तिया हैं उन्हें जल्द से जल्द भरा जाए। इसके लिए विभाग तत्काल रूप से प्रस्ताव चयन आयोग को भेजे जिससे कि नियुक्ति की प्रक्रिया तेजी से पूरी की जा सके। दावा किया जा रहा है कि यूपी सरकार के इस कदम से नौकरी का पिटारा खुल सकेगा और भारी संख्या में युवाओं को नौकरी मिल सकेगी।

योगी सरकार खोलेगी नौकरी का पिटारा

लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। सीएम योगी के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार यूपी सरकार जल्द ही राज्य में बड़े पैमाने पर युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराएगी।

सीएम योगी ने सरकार के सभी विभाग के अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिवों के साथ समीक्षा बैठक कर निर्देश जारी किया है कि जिन विभागों में भी रिक्त पद पड़े हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से भर्ती निकाल कर भरा जाए। दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी के इस पहल के बाद राज्य के युवाओं को नौकरी मिल सकेगी।

CM Yogi ने जारी किए कई प्रमुख निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभाग के अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिवों के साथ समीक्षा बैठक कर कई अहम निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि शैक्षणिक कैलेंडर तैयार करते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाए कि परीक्षाओं के आयोजन 10 मई के बाद ना हों। इसके अलावा गन्ना पेराई करने वाले सभी सुगर मिल नए सत्र से पहले किसानों के बकाया धनराशि का भुगतान कर दें।

सीएम योगी ने प्रदेश के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए ‘एक जिला, एक मेडिकल कॉलेज’ मुहिम पर जोर देने के निर्देश दिए हैं और साथ ही सभी कार्यों की रिपोर्ट सीएम डैशबोर्ड पर जमा करने को कहा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories