मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमधर्मAnimal signs: घर में इन जीवों के दिखने पर बदल जाती है...

Animal signs: घर में इन जीवों के दिखने पर बदल जाती है किस्मत की लकीरें, धन से लेकर भाग्य तक नहीं रहती किसी भी चीज की कमी

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Animal signs: शास्त्रों की मानें तो हमारे आस-पास मौजूद हर चीज में भगवान का वास होता है, यही चीजें कई बार कुछ ऐसे संकेत भी देती हैं जो हमारे भाग्य को बदल देने वाला साबित हो सकता है. शास्त्रों के अनुसार कई बार कुछ जीव जंतुओं का दिखना बहुत अच्छा और शुभ माना जाता है, ऐसे जीव अपने मुताबिक हमें अलग-अलग फल प्रदान करते हैं साथ ही जीवन में कई तरह के बदलाव भी लेकर आते हैं. आज जानते हैं कि कौन से जीवों का दिखना हमारे भाग्य को सौभाग्य में बदल सकता है-

काली चीटीं खोल देती हैं भाग्य

काली चीटियां आमतौर पर हर घर में पाई जाती हैं, मगर इस बात को कम लोग जानते हैं कि इनका दिखना घर में शुभता लाता है. काली चीटियां भगवान शनि देव के प्रतीक के रूप में देखी जाती हैं ऐसे में एक लाइन में चलते हुए चीटियों को देखAnimal signs: घर में इन जीवों के दिखने पर बदल जाती है किस्मत की लकीरें, धन से लेकर भाग्य तक नहीं रहती किसी भी चीज की कमीना शुभ संकेत देता है. इससे धन दौलत आने के योग बनते हैं साथ ही कोई आर्थिक फायदा भी होता है.

दोमुंहा सांप का दिखना होता है शुभ

कई बार गावों में या फिर जंगलों के आसपास दोमुहें सांप दिख जाते हैं. वैसे तो यह बेहद दुर्लभ होते हैं और कम ही दिखाई देते हैं. इनका दिखना काफी शुभ माना जाता है, शास्त्रों में दोमुहे नाग को माता लक्ष्मी के वाहन के रूप में देखा जाता है. ऐसे में इनका दिख जाना धन-दौलत और प्रतिष्ठा दिलाने वाला होता है साथ ही भाग्य को भी बदल देता है. नाग के दिखने पर सावधान रहना चाहिए और खुद का ध्यान भी रखना चाहिए.

मेंढक देता है धन के संकेत

कई बार बारीश के समय घर या आस पास मेंढक दिख जाते हैं यहां बता दें कि शास्त्रों में इसे काफी अच्छा माना गया है. इसके दिखने पर अपार दौलत की प्राप्ति होती है साथ ही किस्मत भी बदल जाती है, जीवन में नई शुरूआत के लिए मेंढक का दिखना बेहद शुभ माना जाता है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories