बुधवार, मई 8, 2024
होमViral खबरBakrid 2023: इस बकरीद पर कार की कीमत में बिक रहा बकरा,...

Bakrid 2023: इस बकरीद पर कार की कीमत में बिक रहा बकरा, खासियत जानकर हो जायेंगे हैरान

Date:

Related stories

Bakrid 2023: 29 जून को बकरा ईद का जश्न मनाया जाएगा। इस बकरदि के त्योहार को कुर्बानी का त्योहार कहा जाता है। जिसमें बकरे को बली चढ़ाकर उनकी कुर्बानी दी जाती हैं। इस बकरा ईद के आते ही बाजारों में बकरों के दाम एकदम से आसमान को छूने लगते हैं। बकरों की कीमत उनकी प्रजाति के हिसाब से हजारों से लाखों तक पहुंच जाती हैं। ऐसे ही एक अनोखे किस्म का बकरा देखने को मिला है हाल ही में यूपी राज्य में स्थित लखनऊ शहर में दो बकरों में बकरा मंडी में लगभग 51 लाख रुपए तक में बेचा गया है। इन दोनों बकरों के नाम सलमान और गिनी हैं। इनमें कुछ ऐसी खास विशेषताएं थीं, जिसके चलते इनको इतने हाई रेट्स में बेचा गया हैं। इन दो बकरों को बेचने से मिलने वाले पैसों से इंसान न जानें अपनी कितनी इच्छाओं को पूरा कर सकता है।

यह भी पढ़ें : Viral News: गाय-भैंस को म्यूजिक सुनाओं और खूब दूध पाओ, रिसर्च का खुलासा किसानों को कर सकता है मालामाल

यह खासियत थी इन लाखों में बिकने वाले बकरों की

बकरा मंडी में लाखों में बिकने वाले बकरे 45 उम्र के किसान जिसका नाम मुश्ताक अहमद के पालतू हैं। इन दोनों में बकरों में खासियत यह थी कि जन्म के दौरान इनके कान के पास अल्लाह के जैसा मार्क था। एक बकरी का नाम बारबरी बकरा है जो महज 18 महीने का है और उसका वजन 65 किलो है। वहीं दूसरे बकरे का नाम गनी जिसे राजस्थान से लाया गया था। अहमद ने बताया कि दोनों के शरीर में एक अलग प्रकार का मार्क जो दिखने में अल्लाह के जैसा होने की वजह से इनके दामों में इतना उछाल देखने को मिला है। इन दोनों बकरों के नाम का मतलब बताते हुए अहमद ने कहा गनी का अर्थ होता है अमीर, वहीं बारबरी का मतलब होता है वफादार। किसान इनके दाम बढ़ने की वजह बताते हुए कहता है कि मैं उनके खाने और रहन-सहन में काफी ज्यादा खर्चा करता हूं जिसके चलते इन्हें मार्केट में इतने अधिक दामों में बेचा गया है।

इतने अलग-अलग किस्म के बिकते हैं बकरे

बकरा ईद आने के कारण बकरा मंडी ने हर बार लाखों में बकरों को लोगों के द्वारा बेचा जाता है। बकरा मंडी में अलग-अलग प्रकार के बकरे आते हुए दिखते हैं। इस साल‌ मंडी में तोतापरी , अफ्रीकी बोअर , बारबरी जैसे लाखों बकरे और की भेंड़े भी बेची गई है। मालिकों ने बकरों के नाम राजकुमार , टाइगर जैसे अनोखे नाम रखें हैं‌। इस बार मंडी में बेचे गए बकरों की कीमत 10 ,000 से लेकर की लाखों तक देखने को मिली हैं।

यह भी पढ़ें:शादी से पहले लड़कियां क्यों करा रहीं अपना एग फ्रीज, भारत में बढ़ रहा इसका ट्रेंड, जानें क्या होती है Egg Freezing?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories