सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरJobs 2023: इन सरकारी संस्थाओं ने अलग-अलग पदों पर निकाली बंपर भर्तियां,...

Jobs 2023: इन सरकारी संस्थाओं ने अलग-अलग पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, लास्ट डेट से पहले फटाफट करें अप्लाई

Date:

Related stories

NCS Job Opportunity: अब नहीं सताएगी बेरोजगारी की चिंता, सरकार के इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर पा सकेंगे नौकरी! जानें पूरी खबर

NCS Job Opportunity: देश में ऐसे बहुत से युवा हैं जिन्हें बेरोजगारी की चिंता सताती है। युवा पढ़-लिखकर नौकरी के योग्य बनते हैं और उनकी कोशिश रहती है कि अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी हासिल करें। हालाकि इस क्रम में उन्हें जानकारी के अभाव या अन्य कारणों से उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती है।

Jobs 2023: मौजूदा समय में हर कोई सरकारी नौकरी पाने का सपना देखता है। ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। बता दें कि, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के साथ इंडियन स्कूल ऑफ माइंस और नेशनल काउंसिल फॉर सीमेंट एंड बिल्डिंग मैटेरियल संस्थानों ने अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार इन संस्थानों द्वारा निकाली गई भर्तियों पर अप्लाई कर सकते हैं।

21 पदों पर निकाली भर्तियां

नेशनल काउंसिल फॉर सीमेंट एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स रिक्वायरमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 21 पदों पर भर्तियां निकाली है। नेशनल काउंसिल फॉर सीमेंट एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स द्वारा निकाली गई भर्तियों पर उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते हैं। इन भर्ती पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो गई है वहीं लास्ट डेट 24 मार्च 2023 है। उम्मीदवार नेशनल काउंसिल फॉर सीमेंट एंड बिल्डिंग मैटेरियल की आधिकारिक वेबसाइट ncbindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह होगा सिलेक्शन

नेशनल काउंसिल फॉर सीमेंट एंड बिल्डिंग मैटेरियल्स ने डिप्टी मैनेजर के पद पर 10 भर्तियां ,मैनेजर के पद पर 3 भर्तियां, ग्रुप मैनेजर के पद पर 3 भर्तियां व जरनल मैनेजर के लिए 4 पद और ऑफिस असिस्टेंट के लिए 1 पद की भर्ती है। इसी के साथ उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नेशनल काउंसिल फॉर सीमेंट एंड बिल्डिंग मैटेरियल की अधिकारिक वेबसाइट ncbindia.com पर जाकर नोटिस कर सकते हैं। इन पदों पर सिलेक्शन लिखित परीक्षा के साथ इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

Also Read: पहाड़ों पर जानें के लिए Royal Enfield Hunter और TVS Ronin में से कौन सी बाइक है बेस्ट, एक मिनट में जानें दोनों की खासियतें

आवेदन करने के लिए लास्ट डेट

एनसीसीबीएम के साथ आईआईटी और आईएसएम ने भी कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। बता दें कि, उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए अपना आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा निकाली गई पदों पर भर्ती आवेदन करने के लिए लास्ट डेट 30 मार्च है। इसी के साथ आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को हजार रुपए शुल्क देना होगा। बता दें कि, योग्यता से लेकर आयु सीमा तक नोटिस में चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आईआईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिस को पढ़ सकते हैं।

Also Read: 4 फीट लंबे सांप ने महिला के पेट में बनाया घर, ऑपरेशन करके निकालने वाले डॉक्टर को आ गया चक्कर, देखिए Viral Video

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories