रविवार, मई 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरNorth Korea: इस देश में नीली जींस पहनने पर मिलती है खौफनाक...

North Korea: इस देश में नीली जींस पहनने पर मिलती है खौफनाक सजा, जानें क्यों लगा है बैन?

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

North Korea: कपड़ा हमारी प्रमुख जरूरतों में से एक है। ऐसे में हम सभी अपने मनपसंद का कपड़ा पहनना चाहते हैं। आज के समय में हर व्यक्ति की पहली पसंद जींस पहनना है। शादी हो या फिर पार्टी लोग जींस का पैंट पहनकर जाना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में अगर हम कहें कि इस जींस के पैंट को पहनने पर सजा हो सकती है तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे। विश्व में बहुत से ऐसे देश हैं जहां के लोग केवल जींस का पैंट ही पहनना पसंद करते हैं। लेकिन आज हम एक ऐसे देश के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जहां के तानाशाह के द्वारा यह फरमान है कि अगर कोई व्यक्ति नीली जींस पहने दिखाई दिया तो उसे कठोर से कठोर सजा हो सकती है।

इस शासक ने सुनाई है फरमान

नीली जींस पहनने पर बैन की बात करें तो नॉर्थ कोरिया के लोग नीली जींस को नहीं पहन सकते हैं। यहां के शासक किम जोंग के द्वारा नीली जींस पहनने वालों को बहुत ही खौफनाक सजा सुनाई जाती है। जहां एक तरफ नीली जींस लोगों की पहली पसंद होती है वहीं किम जोंग को इसे पहने व्यक्ति दुश्मन की तरह दिखाई देते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि नीला रंग अमेरिका के साम्राज्‍यवाद का प्रतीक है। किम जोंग अमेरिका को अपना दुश्मन मनाता है। ऐसे में नार्थ कोरिया में नीला जींस पूरी तरह से बैन है। अगर कोई व्यक्ति नीला जींस पहने हुए दिखाई दे दिया तो उसे बिना किसी से पूछे जेल में डाल दिया जाता है।

Also Read: New Rules From May 2023: GST से लेकर म्यूचुअल फंड और पीएनबी बैंक के नियमों में होगा बड़ा बदलाव, आप पर पड़ेगा सीधा असर

नहीं चला सकता कोई इंटरनेट

नार्थ कोरिया में इतना ही नहीं यहां पर इंटरनेट भी पूरी तरह से प्रतिबंध है। इसके रोक के कारण वहां के लोग आज भी कई सारी चीजों से अब भी अछूते हैं। जहां अलग – अलग देश में आज 5जी और 6जी का प्रयोग किया जा रहा है वहीं कोरिया के लोग इंटरनेट के लिए आस लगाए हुए बैठे हैं। वहीं बताया जाता है की यहां पर पोर्न देखने वालों को भी सजा दे दी जाती है।

Also Read: Citadel Series Social media Review: प्रियंका चोपड़ा को लेकर 300 करोड़ में बनी सीरीज, डायरेक्टर ने किया जेम्स बॉन्ड को पछाडने का दावा

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories