रविवार, मई 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh के परिसर में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

Shobhit University Gangoh के परिसर में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह में आज दिनांक 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस की थीम “नेशन फर्स्ट ऑलवेज फर्स्ट” रही। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मनाये गए इस राष्ट्रीय पर्व का प्रारंभ शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के कुलपति, प्रो०(डॉ.) रणजीत सिंह जी द्वारा ध्वजारोहण करके किया गया। ध्वजारोहण के साथ ही विश्वविद्यालय के सभी सुरक्षा कर्मियों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी और राष्ट्रगान गाया।

देश के वीरों को अनेक कार्यक्रमों के द्वारा याद किया

तत्पश्चात विश्वविद्यालय के सभागार में, स्वतंत्रता के इस पावन पर्व पर देश के वीरों को अनेक कार्यक्रमों के द्वारा याद किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षा विभाग के डीन एंड हेड प्रो०(डॉ.) प्रशांत कुमार ने सभी गणमान्यों का स्वागत कर व स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देकर की। इस पावन पर्व पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभाग के छात्र-छात्राओं ने अनेक शानदार प्रस्तुतियां दी, जिनमें अक्षय सैनी, इरम, अनमोल पांचाल, स्नेहा सैनी, मौ० साजिद ने भाषण, कविता व शायरी से सभी को मनमुग्ध कर दिया। विरासत, यूनिवर्सिटी हेरीटेज रिसर्च सेंटर शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के समन्वयक राजीव यायावर ने भी सहारनपुर क्षेत्र को अपनी कविता के माध्यम से व्यक्त किया। एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नमित वशिष्ट ने देशभक्ति गीत के माध्यम से सभी को देश के वीर शहीदों की याद दिलाई।

राष्ट्र के निर्माण में सभी का योगदान महत्वपूर्ण

इस अवसर पर संस्था के कुलपति प्रो०(डॉ.) रणजीत सिंह ने सर्वप्रथम सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी तत्पश्चात अपने उद्बोधन में कहा कि एक राष्ट्र के निर्माण में सभी का योगदान महत्वपूर्ण होता है। शिक्षा के माध्यम से हम सब एक बेहतर कल का निर्माण कर सकते हैं, जिनमे शिक्षण संस्थान देश की प्रगति एवं उन्नति में छुपी हुई प्रतिभा को निखारकर देश को और मजबूत बनाने का कार्य कर रहे हैं। सभागार में, कुलपति प्रो०(डॉ.) रणजीत सिंह ने “मेरी माटी मेरा देश” कैंपेन के अंतर्गत सभी को शपथ भी दिलाई।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर ने अपने विचार प्रकट करते हुए गंगोह के इतिहास पर प्रकाश डाला, जिसमे उन्होंने कहा कि गंगोह एक लम्बे समय से शिक्षा के द्वारा छात्रों को लाभान्वित करता आ रहा है। गंगोह से शिक्षा ग्रहण कर छात्र आज विश्वभर में इस क्षेत्र के साथ-साथ देश का नाम रोशन कर रहे है। कार्यक्रम के अंत में संस्था के कुलसचिव प्रो०(डॉ.) महिपाल सिंह ने सभी का धन्यवाद प्रेषित किया तथा कार्यक्रम के आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कार्यक्रम में जमशेद प्रधान जी, सभी विभागों के डीन, प्राचार्य, शिक्षकगण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, आदि उपस्थित रहे। मिष्ठान वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories