शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग द्वारा...

Shobhit University Gangoh में स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग द्वारा फूड फेस्टिवल कार्यक्रम का आयोजन

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 20-03-2023 को स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग द्वारा फूड फेस्टिवल कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत ‘स्टूडेंट सेल्फ हेल्प ग्रुप’ ने फूड स्टॉल लगाएं, जिसकी पूरी लागत विद्यार्थियों ने स्वयं ही वहन की। यह कार्यक्रम महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद द्वारा प्रायोजित, महात्मा गांधी रूरल इंटर्नशिप प्रोग्राम 2022-23 के अंतर्गत आयोजित कराया गया।

विद्यार्थी बहुत ही उत्साहित दिखे


इसके अंतर्गत महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद को उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद से एम.बी.ए का केवल एक ही छात्र इंटर्नशिप के लिए नियुक्त करना था। हमारे लिए यह हर्ष एवं गर्व का विषय है कि सहारनपुर जनपद से स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप के एम.बी.ए द्वितीय वर्ष का छात्र अमान हक का इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में चयन हो गया था। इसी इंटर्नशिप प्रोग्राम के अंतर्गत विद्यार्थियों में उद्यमिता एवं स्टार्ट-अप की भावना को विकसित करने हेतु इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस फेस्टिवल कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने विभिन्न व्यंजन जैसे: पास्ता, भेल-पुरी, पानी-पुरी, स्वीट-कॉर्न, टिक्की-चाट, सैंडविच, बनाना शेक एवं मिल्क शेक आदि बनाएं। पूरे कार्यक्रम से विद्यार्थियों ने बनाए गए व्यंजन की लागत से लगभग दोगुना लाभ प्राप्त किया, इससे विद्यार्थी बहुत ही उत्साहित दिखे।

ये भी पढ़ें: Bihar Board 12th Result 2023 Date: इन विद्यार्थियों को मिलेगा एक-एक लाख रुपए, जानें कैसे?

ये अतिथि रहे मौजूद

कार्यक्रम के अंत में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों एवं सभी विद्यार्थियों को अनेक शुभकामनाएं दी और सभी विद्यार्थियों को उद्यमिता के महत्व के बारे में मार्गदर्शन किया एवं इससे संबंधित बारीकियों की जानकारी भी दी। इस कार्यक्रम में स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज एंड एंटरप्रेन्योरशिप विभाग के हेड डॉ. सोमप्रभ दुबे एवं अन्य शिक्षकगण डॉ. अभिमन्यु उपाध्याय, हर्ष पंवार, आदेश कुमार, राहुल कुमार आदि सभी का विशेष सहयोग रहा।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories