शुक्रवार, मई 10, 2024
होममनोरंजनGrammy Award 2023: भारत का बजा डंका, रिकी केज ने तीसरी बार...

Grammy Award 2023: भारत का बजा डंका, रिकी केज ने तीसरी बार ग्रैमी अवॉर्ड में मारी बाजी

Date:

Related stories

Grammy Award 2023: ग्रैमी अवार्ड्स 2023 बड़ा म्यूजिक अवार्ड शो है जिसके बारे में दुनियाभर में बातें होती हैं। यह इस शो का 65वां संस्करण है और यह पहले से कहीं ज्यादा बड़ा और खास होगा। यह शो कोरोना काल के बाद आयोजित किया गया है। इस बार रिकी केज ने ग्रैमी अवॉर्ड जीता। बता दें कि यह अवार्ड बेस्ट इमर्सिव ऑडियो एल्बम कैटेगरी के लिए अपने नाम किया है। वह बेंगलुरु के एक संगीतकार हैं और यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने संगीत उद्योग में बहुत अच्छा काम किया है।

एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए रिकी को मिला अवॉर्ड

रिकी ने यह अवॉर्ड अपनी एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए जीता है। रिकी केज और स्टीवर्ट कोपलैंड दोनों को सर्वश्रेष्ठ इमर्सिव ऑडियो एल्बम का पुरस्कार मिला। स्टीवर्ट ने रिकी के एल्बम पर ड्रम बजाया जिसने इसे ऑडियो मनोरंजन का एक बड़ा हिस्सा बनाने में मदद की। जाने माने भारतीय कमपोजर रिकी केज ने सबसे पहले साल 2015 में एल्बम विंड्स ऑफ समसारा के लिए ग्रैमी अवार्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने 2022 में एल्बम डिवाइन टाइड्स के लिए बेस्ट न्यू एज एल्बम की कैटेगरी में खिताब को अपने नाम किया और अब तीसरी बार उन्होंने फिर परचम लहराया।

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

तस्वीरों को शेयर करते हुए रिकी ने कही ये बात

इस बात की जानकारी ट्विटर पर शेयर करते हुए रिकी ने लिखा, “अभी-अभी मेरा तीसरा ग्रैमी पुरस्कार जीता है। अत्यंत आभारी हूं, अवाक हूं! मैं यह पुरस्कार भारत को समर्पित करता हूं। @copelandmusic हर्बर्ट वाल्टल एरिक शिलिंग वैनिल वेगास लोनी पार्क।” इस कैप्शन के साथ उन्होंने कई तस्वीरें भी शेयर की है।

अब तक कई संगीत पुरस्कार जीत चुके हैं रिकी

बता दें कि रिकी केज की दुनियाभर में खूब पॉपुलैरिटी है। उन्होंने अब तक 30 देशों में परफॉर्म किया है और उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। उन्होंने अब तक अपने 100 संगीत पुरस्कार कर चुके हैं। वहीं, डिवाइन टाइड्स 2021 में रिलीज हुई थी और इसमें नौ गाने और आठ म्यूजिक वीडियो शामिल थे।

Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories