गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होममनोरंजनOscar विनर RRR टीम को महंगा पड़ा अवॉर्ड, राजामौली को इस काम...

Oscar विनर RRR टीम को महंगा पड़ा अवॉर्ड, राजामौली को इस काम के लिए पानी की तरह बहाने पड़े पैसे

Date:

Related stories

RRR: हाल ही में संपन्न हुए 95वें एकेडमी अवार्ड्स में भारत का प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा। भारत ने इस बार दो ऑस्कर अवार्ड जीते, जिसमे एक पूरी दुनिया को अपनी ताल पर नचाने वाले सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ को मिला। गाने ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में खिताब पर कब्जा जमाया वहीं ‘ द एलीफेंट व्हिस्पेरर ‘ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवार्ड अपने नाम किया। इस ऐतिहासिक लम्हे को जीने के लिए RRR की पूरी टीम ऑस्कर सेरेमनी में पहुंची थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऑस्कर्स इवेंट 2023 के लिए सिर्फ नाटू नाटू सॉन्ग के कंपोजर एमएम कीरावानी और इसके राइटर चंद्र बोस और उनकी पत्नियों को ही फ्री टिकटें मिली थी।

टिकट के लिए राजामौली को खर्च करने पड़े इतने रूपये

सेरेमनी का हिस्सा बनने के लिए ‘नाटू नाटू’ के सिंगर्स काल भैरव, राहुल सिप्लीगुंज, एसएस राजामौली, रामचरण, जूनियर एनटीआर भी अपनी अपनी पत्नियों के साथ पहुंचे थे। टीम के लिए फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली को मोटी रकम चुकाकर सेरेमनी में एंट्री मिली थी। जानकारी के मुताबिक राजामौली ने टीम की टिकट्स के लिए करीब 20 लाख रुपए खर्च किए। आपको यह बात सुनकर थोड़ी हैरानी हुई होगी लेकिन यह सच है कि उन्हें टिकट के लिए लाखों खर्च करने पड़े।

ये भी पढ़ें: Desi Vibes with Shehnaaz Gill: इस बॉलीवुड गाने पर सारा संग रोमांस करती दिखीं शहनाज, बोलीं- ‘मेरी लिपस्टिक ही हट गई’

पीछे की सीट पर बैठे थे राजामौली

बता दें, ऑस्कर सेरेमनी में राजामौली और उनकी पूरी टीम को सबसे पीछे की सीट दिए जाने पर फैंस ने काफी आलोचना की थी और ऑस्कर की मैनेजमेंट पर जमकर गुस्सा भी निकाला था। फैंस ने इस बर्ताव को फिल्म RRR की टीम का अपमान तक बताया लेकिन ऑस्कर मैनेजमेंट की तरफ से अवार्ड विनर्स में शामिल सॉन्ग के कंपोजर और राइटर को फ्रंट लाइन में सीट दी गई थी। खैर इन सबसे अलग भारत की इस डबल ऑस्कर जीत से पूरे देश में जश्न का माहौल रहा और आरआरआर की पूरी टीम इस जीत को खूब एन्जॉय कर रही है।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories