शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होममनोरंजनSamantha Ruth Prabhu के मॉर्निग रूटीन से आप भी हो सकती हैं...

Samantha Ruth Prabhu के मॉर्निग रूटीन से आप भी हो सकती हैं इंस्पायर, सुबह सवेरे करती हैं ये 5 काम

Date:

Related stories

Samantha Ruth Prabhu: साउथ की मशहूर एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु अपनी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर जानी जाती है। यह बात सच है कि वह ग्लोइंग स्किन से लेकर फिटनेस तक को लेकर फैंस के बीच चर्चा में बनी रहती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर कैसे वह करती हैं अपने दिन की शुरुआत। आप भी ले सकते हैं इंस्पिरेशन। वह अपनी नेचुरल ब्यूटी और ग्लैमरस लुक के लिए पहचानी जाती है। वहीं वर्कआउट से लेकर फिटनेस तक पर वह ध्यान देती है। ऐसे में उन्होंने एक इंटरव्यू में मॉर्निंग रूटीन का खुलासा किया।

मॉर्निंग रूटीन का खुलासा

सूर्य की रोशनी

इस वीडियो में उन्होंने बताया की वह सुबह 5:30 बजे उठकर बैठ जाती है। इसके बाद वह कुछ लिखती है और अपने डेली रूटीन को सेट करती हैं। समांथा बताती है कि वह 5 मिनट सूर्य की रोशनी में धूप लेती है। विटामिन डी की कमी की वजह से कई बीमारियां हो जाती है ऐसे में आप भी इस मॉर्निंग रूटीन को फॉलो कर सकते हैं।

ब्रीदिंग एक्सरसाइज

इसके अलावा समांथा बताती है कि वह ब्रीदिंग एक्सरसाइज करती है। यह एक्सरसाइज आपके दिल और दिमाग के लिए काफी जरूरी है और आपकी एकाग्रता बढ़ाने के साथ-साथ आपके दिमाग को शांत करने के लिए भी बेहद असरदार है। इसके अलावा ब्रीदिंग एक्सरसाइज से आपको और भी कई फायदे मिलेंगे।

मेडिटेशन

समांथा के लिए मेडिटेशन भी मॉर्निंग रूटीन में शामिल है और वह करीब 25 मिनिट मेडिटेशन के लिए अपना समय देती है। यह आपके दिमाग को शांत रखने से लेकर एकाग्रता बढ़ाने और स्ट्रेस को दूर करने तक के लिए असरदार है।

ईशा क्रिया

वहीं वीडियो में सामंथा बताती है कि वह ईशा क्रिया भी अब करने लगी है। इससे भी शरीर को काफी फायदे मिलते हैं यह डाइजेशन को नियंत्रित करने के लिए जरूरी है।

टैपिंग

इसके साथ ही सामंथा रुथ प्रभु टैपिंग भी करती है जिसे उन्होंने हाल ही में शुरू किया है। इससे उनका दिमाग रिलैक्स होता है। सामंथा बताती है कि इससे आपका एनर्जी बैलेंस होता है और यह आपको दर्द से छुटकारा दिलाने के लिए भी असरदार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories