रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यCoronavirus Guideline: अब इन देशों के यात्रियों को नहीं उठानी पड़ेगी भारत...

Coronavirus Guideline: अब इन देशों के यात्रियों को नहीं उठानी पड़ेगी भारत यात्रा में परेशानी, Covid-19 को लेकर जारी की गई न्यू गाइडलाइन्स

Date:

Related stories

Coronavirus Guideline: हाल ही में भारत समेत कई सारे देशों को कोरोना के मामलों से राहत मिली है। दुनियाभर में समय में साथ कोरोना के मामले कम होते नजर आ रहे हैं। इस स्थिति में भारत सरकार ने भी कोरोना के गाइडलाइन को बदला है और नई गाइडलाइन जारी की है।

इसमें भारत सरकारी की गाइडलाइन के आधार पर कुछ देशों से आने वाले यात्रियों को RT-PCR टेस्ट करवाने की जरूरत पड़ती है। अब वो सभी बिना टेस्ट करवाए ही भारत की यात्रा कर सकते हैं। इन 6 देशों में चीन, सिंगापुर, कोरिया, थाईलैंड, जापान और हांगकांग शामिल है। अब केंद्र सरकार द्वारा यहां के यात्रियों को सुविधा प्रदान की गई है। अब यात्रियों को हवाई यात्रा करने के दौरान हवाई सुविधा के फॉर्म को फिल नहीं करना पड़ेगा।

वहीं भारत में न्यू वेरिएंट को लेकर सावधानियां बरती जाएंगी और केंद्रीय स्वास्थ्य संगठन द्वारा निगरानी भी रखी जाएगी। आपको बता दें, पिछले कुछ हफ्तों से कोविड के मामलों में काफी कमी देखी गई है। इसके कारण केंद्र सरकारी ने ये बड़ी गाइडलाइन जारी की है।

ये भी पढ़ें: सुबह पेट ठीक से साफ न होने की समस्या को झटपट दूर करेंगे ये योग आसन, Constipation से मिलेगा छुटकारा

न्यू वेरिएंट में हुई 89 प्रतिशत की कमी

कुछ समय पहले एक बार फिर लोगों में कोरोना को लेकर तहलका मच गया था। मगर इन आंकड़ों में फिर से गिरावट देखी जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा एक रिपोर्ट पेश किया गया है जिसमें 28 दिनों का कोविड रिपोर्ट दर्ज है। इस रिपोर्ट के अनुसार कोविड-19 के मामलों में 89% तक की कमी देखी गई है। वहीं चीन की हालत भी काफी हद तक सुधर रही है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि अब कोरोना के लहर आने की संभावना काफी कम है।

जानें फिलहाल भारत की क्या है स्थिति

कुछ समय पहले तक भारत में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे थे। मगर कुछ समय से इसमें भी काफी गिरावट देखी गई है। वर्तमान समय में प्रतिदिन के 100 से कम केस आ रहे हैं। वहीं अभी एक्टिव मामलों की संख्या 1843 दर्ज की गई है।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें: इस Valentine Day को बनाएं खास और अपने पार्टनर को दें ये शानदार तोहफे, जीत लेंगे दिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories