बुधवार, मई 1, 2024
होमहेल्थHealth Tips: चाय और पराठा खाने के हैं शौकीन तो हो जाएं...

Health Tips: चाय और पराठा खाने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान! इन 3 बीमारियों का हो सकता है खतरा

Date:

Related stories

Health Tips: स्वस्थ्य रहने के लिए सुबह का नाश्ता बहुत जरूरी होता है। वहीं फिट एंड फाइन रहने के लिए भी ये बेहद जरूरी है। वहीं खासतौर पर भारतीय लोगों को चाय और पराठा नाश्ते में अत्यंत प्रिय है। बता दें, अक्सर लोग चाय और पराठा खाने के शौकीन होते हैं। वहीं ये खाना भी बेहद पसंद करते हैं। मगर आपको बता दें, इन दोनों का कॉम्बिनेशन काफी खतरनाक हो सकता है। इससे शरीर को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं इससे कई बीमारियों का भी खतरा बढ़ जाता है। तो आइए जानते हैं चाय और पराठा के कॉम्बिनेशन से किन बीमारियों का करना पड़ सकता है सामना।

1. लीवर की परेशानी से हो सकते परेशान

कभी भी चाय और पराठा एक साथ नहीं खाना चाहिए। इससे लीवर की परेशानी से परेशान होना पड़ सकता है। वहीं इस कॉम्बिनेशन के शौकीन व्यक्ति को फैटी लीवर की समस्या से भी गुजरना पड़ सकता है। इसलिए कभी भी चाय और पराठा का सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

2. हाई कोलेस्ट्रॉल का बढ़ सकता है खतरा

आपको बता दें, पराठा में अधिक फैट पाया जाता है। इसके और चाय के एक साथ सेवन से हाई कोलेस्ट्रॉल का खतरा बढ़ जाता है। जो सेहत के लिए अधिक खतरनाक होता है। इससे हार्ट की बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए कभी भी चाय और पराठा का सेवन एक साथ न करें।

3. बढ़ सकती है ब्लड शुगर की मात्रा

कभी भी डायबिटीज के मरीज को चाय और पराठा का सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए। इससे शरीर में ब्लड शुगर लेवल बढ़ जाता है। इसलिए खासतौर पर डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories