शुक्रवार, मई 17, 2024
होमहेल्थHealth Tips: स्किन से लेकर पेट तक के लिए असरदार है नारियल...

Health Tips: स्किन से लेकर पेट तक के लिए असरदार है नारियल पानी और नींबू का कॉम्बिनेशन, फायदे जानकर फटी रह जाएंगी आंखें

Date:

Related stories

Health Tips: गर्मियों की शुरुआत हो गई है। इस मौसम में खुद को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है। आपको बता दें, पानी की कमी से शरीर में कई तरह की परेशानियों का आगमन होता है। इसलिए इस मौसम में खुद को हाइड्रेट रखने की जरूरत है। आपको बता दें, नारियल पानी शरीर के लिए काफी फायदेमंद है। त्वचा के लेकर एनर्जी के लिए ये प्रमुख भूमिका निभाता है। मगर आपको पता है? नारियल पानी के साथ नींबू का कॉम्बिनेशन भी कितना लाजबाव है। इन दोनों को मिलाकर एक सुपर हेल्दी ड्रिंक रेडी होता है। जिसके सेवन से व्यक्ति को बेहतरीन फायदे मिलते हैं। तो आइए जानते हैं इन दोनों बेस्ट कॉम्बिनेशन के विषय में।

सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है ये कॉम्बिनेशन

गर्मी में अक्सर लोग नारियल पानी का सेवन खुद को हाइड्रेट रखने के लिए करते हैं। मगर आपको बता दें, इसमें अगर नींबू का रस मिला दिया जाए तो शरीर के लिए ये ड्रिंक बेहद रामबाण हो जाएगा। जी हां, इन दोनों के कॉम्बिनेशन से शरीर को कई फायदे मिलते हैं। नारियल पानी में कई ऐसे पौष्टिक तत्व मौजूद हैं जिससे शरीर में पानी की कमी नहीं होती है। इसके अलावा नींबू में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है। जिससे शरीर को कई बड़े फायदे मिलते हैं।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

इन परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

आपको बता दें, नींबू और नारियल पानी की कॉम्बिनेशन से शरीर को कई बेहतरीन फायदे मिलते हैं। त्वचा की समस्या से छुटकारा दिलाने में भी ये रामबाण है। इसके अलावा इस कॉम्बिनेशन से हाइपरटेंशन और किडनी संबंधित समस्याओं से भी राहत मिलती है। वहीं नारियल पानी पोटेशियम का सबसे बेहतर स्रोत है। इससे शरीर में डिहाइड्रेशन नहीं होती है। इसलिए बदलते मौसम के साथ नारियल पानी और नींबू के कॉम्बिनेशन को अपनी डाइट में निश्चित रूप से शामिल करें। इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories