शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTight clothes Side Effects: फैशन के चक्कर में पहन रहे हैं टाइट...

Tight clothes Side Effects: फैशन के चक्कर में पहन रहे हैं टाइट कपड़े तो आज ही छोड़ें, नुकसान जानकर अभी से ही कर लेंगे तौबा

Date:

Related stories

Tight clothes Side Effects: आज के समय में लोग फैशन के ट्रेंड को फॉलो करना ज्यादा पसंद करते हैं। हालांकि ये करनी भी चाहिए। मगर कई बार इस फैशन के चक्कर में लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं टाइट कपड़े पहनकर लोगों का खूबसूरत दिखना तो स्वाभाविक है, मगर इसका प्रभाव स्वास्थ्य पर बहुत गलत पड़ता है। इसलिए हर व्यक्ति को इस आदत को छुड़ाने कि जरूरत है। वरना कई परेशानियों से तबाह हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्यों नहीं पहनने चाहिए टाइट कपड़े और इससे किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

टाइट कपड़े पहनने से इन परेशानियों का करना पड़ सकता सामना

1. ब्लड सर्कुलेशन हो सकता है खराब

आपको बता दें, व्यक्ति को फैशन के चक्कर के टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इससे ब्लड फ्लो में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे ब्लड सर्कुलेशन में परेशानी आने लगती है।

2. करना पड़ सकता है फंगल इन्फेक्शन का सामना

अगर आप सिंथेटिक फाइबर के कपड़े काफी टाइट पहनना पसंद करते हैं तो इससे स्किन के काफी नुकसान पहुंचता है। वहीं इससे व्यक्ति को फंगल इन्फेक्शन का भी सामना करना पड़ सकता है। इससे काफी खुजली भी हो सकती है। इसलिए टाइट कपड़े न पहनें।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

3. जलन और झनझनाहट से हो सकते हैं परेशान

कई बार टाइट कपड़े पहनकर स्किन पर बहुत गंदा प्रभाव पड़ता है। इससे जलन और झनझनाहट की समस्या उत्पन्न हो सकती है। वहीं जब स्किन रगड़ती है तो इससे काफी जलन होने लगता है। इसलिए ऐसा नहीं करना चाहिए।

4. हो सकते हैं शरीर पर दानें

बेहद टाइट कपड़े पहनने से शरीर के पोर्स बंद होने लगते हैं। जिसके कारण लम्बे समय पर टाइट कपड़े पहनने से शरीर पर दाने होने लगते हैं।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories