गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलगर्मी के मौसम में सोच समझकर करें Sunglasses का प्रयोग, नहीं तो...

गर्मी के मौसम में सोच समझकर करें Sunglasses का प्रयोग, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Date:

Related stories

Sunglasses: समर सीजन कुल देखने के लिए इस्तेमाल करें ट्रेंडिंग सनग्लासेस, धूप से बचने के साथ फैशन का भी रखें ध्यान

कपड़ों और एक्सेसरीज का फैशन हमारे लाइफस्टाइल का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। आजकल सभी गुड लुकिंग स्मार्ट देखना चाहते हैं। ये आपको धूप से बचाने के साथ स्टाइलिश दिखाने में भी मदद करते हैं।

Sunglasses: सनग्लासेस पहनना आज के समय में किसे पसंद नहीं है। इसका प्रयोग ज्यादातर तेज धूप या फिर आंखों में जाने वाले धूल से बचने के लिए किया जाता है। वहीं कई लोग इसे फैशन के लिए हमेशा लगाए रहते हैं। हमारे बाजारों में भी एक से बढाकर एक सनग्लासेज मिल जाते हैं। इन सनग्लासेस को लगाकर हम अपनी शौक तो जरूर पूरी कर लेते हैं लेकिन इसकी वजह से कितना नुकसान होता है शायद ही आप जानते होंगे। नेत्र चिकित्सक यह मानते हैं कि बाजारों में बिकने वाले ये चश्में हमारी आंखों पर गहरा प्रभाव डालते हैं। ऐसे में इस गर्मी चश्में का प्रयोग बहुत ही संभल कर करें।

नकली ब्रांड या सस्ते सनग्लासेस का न करें इस्तेमाल

आज के इस फैशन के दौर में एक से बढ़कर एक सनग्लासेस बाजारों में मिल जाते हैं। कुछ तो ब्रांडेड होते हैं और कुछ उसके डुप्लीकेट। ऐसे में डुप्लीकेट चश्में का अंदाजा हम नहीं लगा पाते हैं और सस्ते दाम में मिलने के कारण हम ऐसे खरीद लेते हैं। इस चश्में को जब हम पहनते हैं तो ये फायदे की जगह हमारी आंखों को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं। आज के समय के युवा भी चश्मे का प्रयोग आंखों की सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि फैशन के लिए प्रयोग करते हैं। वहीं नकली ब्रांड के ये चश्मे अगर लंबे समय तक लगते हैं तो इसका हमारी आंखों पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है।

Also Read: सोशल मीडिया क्वीन हैं Jaydev Unadkat की वाइफ, काफी अलग है Rinny की ठाट

थकान होता है महसूस

अगर आप लंबे समय तक चश्मा का प्रयोग करते हैं तो डॉक्टर बताते हैं कि इसकी वजह से आपको थकान जैसा महसूस हो सकता है। इसकी वजह से आंखों की पुतलियों पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है। लंबे समय तक चश्मा का प्रयोग करने से और भी कई तरह की बीमारियां हो सकती थी।

आंखों में जलन

फैशन के इस दौर में अगर आप लंबे समय तक चश्मा का प्रयोग करते हैं तो आपकी आंखों में जलन जैसा महसूस हो सकता है। नेत्र चिकित्सक बताते हैं कि इन चश्मे का प्रयोग केवल धूप से बचने के लिए और धूल मिट्टी से आंखों को बचाने के लिए ही प्रयोग करना चाहिए।

Also Read: Lock Upp Season 2 में कैदी बनकर धमाल मचाएंगे Kevin Almasifar! विवादों से कंटेस्टेंट का है गहरा नाता

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories