रविवार, मई 5, 2024
होमहेल्थCorona Guidelines: कोरोना की वापसी को लेकर क्या कहते हैं एक्सपर्ट, WHO...

Corona Guidelines: कोरोना की वापसी को लेकर क्या कहते हैं एक्सपर्ट, WHO क्यों दे रहा ये सलाह

Date:

Related stories

Covid-19 के नए वेरिएंट से मची अफरा-तफरी! WHO ने जारी किए ये अहम निर्देश; देखें डिटेल

Covid-19: बीते लगभग दो वर्ष पहले की बात होगी जब कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों ने दुनिया को अपनी आगोश़ में लिया था। इस दौरान अनगिनत लोगों की जान गई थी। दावा किया गया कि शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसनें किसी अपने को इस महामारी के दौरान नहीं खोया हो।

Health Tips: सर्दी- जुकाम की दवा कर सकती है आपका दिमाग खराब, रिसर्च टेंशन बढ़ा देगी

Health Tips: वर्लड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने एक रिसर्च कर पता लगाया कि खांसी के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले कफ सिरप में पाया जाता है फोल्कोडाइन।

Cough Syrup: भारत के 7 कफ सिरप को WHO ने किया बैन, 300 से अधिक मौतों का ठहराया जिम्मेदार

Cough Syrup: भारत देश में 7 कफ सिरप में जहरीले पदार्थ का इस्तेमाल करने से WHO ने उसके उत्पादन पर रोक लगा दी है। 8 देशों मेंं और अलर्ट जारी किया है।

Corona Guidelines: कोरोना वायरस का कहर अभी भी खत्म नहीं हुआ है। सरकार के द्वारा और डब्ल्यूएचओ के द्वारा इसको लेकर लगातार निर्देश जारी किया जा रहा है। लोगों से हमेशा यही अपील किया जा रहा है कि अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए हमेशा मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करें। वहीं WHO की तरफ से ये भी कहा गया है कि पिछले 15 दिनों में कोरोना के मामले में काफी इजाफा हुआ है। वहीं पिछले 3 दिनों में ही पूरे भारत में 3000 से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में लोग इसको लेकर लोग सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर तरह – तरह के सवाल कर रहे हैं। आइए इसमें से कुछ सावलों के बारे में जानते हैं।

क्या वापस लौट सकता है कोरोना का प्रकोप

लोगों के दिल में हमेशा से ही एक बात चल रही है कि क्या कोरोना का फिर से वापस आएगा। तो ऐसे लोगों को बता दें कि ज्यादातर डॉक्टरों का यही कहना है कि अब अब इसका प्रकोप नही आएगा। इसके पीछे डॉक्टरों ने कारण बताते हुए कहा है कि ज्यादातर लोगों को इसका वैक्सीन लग गया है इससे इसके बढ़ने की संभावना कम है। ऐसे में अब इसके वापस लौटने के चांस बहुत कम है।

हमारी इम्यूनिटी किस तरह काम करती है ?

डॉक्टरों की मानें तो हम इम्यूनिटी की वजह से ही सभी कामों को करते हैं। आज के समय में ज्यादातर लोगों ने वैक्सीन लगवा लिया है । ऐसे में इम्यूनिटी भी इसकी वजह से बढ़ गई है। जो कोरोना जैसी बीमारी से बचाने में हमारी मदद करेगी।

Also Read: Health Tips: क्या आप भी नमक का इस तरह कर रहे हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ये गंभीर बीमारियां!

आखिर क्या है कोरोना को लेकर WHO की राय

वहीं WHO ने कहा है कि इसकी वजह से लगातार मौत के आकड़े बढ़ रहे हैं। ऐसे में हमें सावधान रहने की जरूरत है।

Also Read: पापा की परियों का जान बना बना क्यो क्यूट TVS Zest 110 Scooter! खासियत देख खरीदने का करेगा मन

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories