Aam Aadmi Clinic: सीएम मान आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल (CM Arvind kejriwal)की मौजूदगी में विकास योजना 2023 में किया एक और वादा पूरा करेंगे। वह पंजाब के लोगों को सौगात में 400 और आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन करने वाले हैं। इससे पहले 15 अगस्त 2022 को सीएम मान ने पहले चरण में 100 आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया था। इस तरह अब राज्य में इन क्लीनिकों की संख्या बढ़कर 500 हो जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Punjab के विकास के लिए एक्शन मोड में CM Mann, गणतंत्र दिवस पर शहर को दी कई नई सौगातें

विधानसभा चुनाव में किया था वादा

सीएम मान आज एक और वादा पूर्ण करने वाले हैं। इसके लिए आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज पंजाब के अमृतसर पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल होंगे। सबसे पहले अमृतसर के पुतलीघर इलाके में खुद आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद दोनों मिलकर 400 मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनावों में इनकी घोषणा की थी। पार्टी ने वादा किया था कि पंजाब में सरकार बनने के एक साल के भीतर राज्य को मोहल्ला क्लीनिक की सौगात देंगे। इसके साथ ही पार्टी ने अपने वादे को पूरा करने की पहली किश्त के रुप में 15 अगस्त 2022 को 100 मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन कर दिया था।

अब तक 10 लाख ले चुके स्वास्थ्य लाभ

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ बलबीर ने बताया कि अब तक खुले 100 आम आदमी मोहल्ला क्लीनिकों  से 10 लाख रोगी स्वास्थ्य लाभ उठा चुके हैं। लगभग 3 लाख से अधिक लोग मुफ्त जांच का लाभ ले चुके हैं। सभी रोगियों को दवाइयां भी मुफ्त दी जा रही हैं। इसके साथ उन्होंने बताया कि इन 400 आम आदमी क्लीनिकों में से अकेले अमृतसर शहर में ही 30 मोहल्ला क्लीनिक खोलने वाले हैं। जिन पर राज्य सरकार लगभग 25 लाख रुपए खर्च करने वाली है।

ये भी पढ़ेंः Punjab News: पंजाब के औद्यौगिक विकास की ओर बढ़े अब सीएम मान के कदम, हजारों युवाओं को देंगे रोजगार के मौके

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.