रविवार, जून 23, 2024
होमख़ास खबरेंCyclone Remal: क्या चक्रवाती तूफान का पड़ेगा IPL 2024 के खिताबी मुकाबले...

Cyclone Remal: क्या चक्रवाती तूफान का पड़ेगा IPL 2024 के खिताबी मुकाबले पर असर? जानें चेन्नई के मौसम का हाल

Date:

Related stories

Cyclone Remal: आज IPL 2024 का अंटिं और फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीजन के सबसे अहम मुकाबले और अपना अगला टाइटल जीतने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। दोनों टीमों और फैंस में मैच को लेकर काफी उत्साह है औऱ साथ हीं अपने आप को बेस्ट समझने का कंफिडेंस भी।

इसी बीच एक खबर बड़ी तेजी से फैल रही है कि एक चक्रवाती तूफान ‘Cyclone Remal’ भारत के समुद्री तटों से कभी भी टकरा सकता है जिससे भारी बारिश और तेज आंधी-तूफान आने की संभावना है। अब लोगों की चिंता इस बाच को लेकर बढ गई है कि क्या यह तूफान आज का मैच रद्द करने पर मजबूर कर सकता है?

मौसम विभाग का दावा

आपको बता दें, मौसम विभाग ने दावा किया है कि बंगाल की खाड़ी से एक चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ भारत के तट से 26 मई रात तक टकराने वाला है। यह तूफान पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों से 110-120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार लेकर प्रवेश करेगा। जिससे बंगाल सहित पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भारी बारिश औऱ तबाही की संभावना है। इस भारी चक्रवाती तूफान से पश्चिम बंगाल के कई ईलाकें डूब सकतें हैं।

हालांकि इस तूफान का असर दक्षिण के ईलाकों में देखने को नहीं मिलेगा। ऐसे में आज IPL 2024 का फाइनल मैच रद्द होने की संभावना काफी कम रहेगी। चेन्नई में आज दिनभर खूब गर्मी रहेगी औऱ तापमान 38 से 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। लेकिन, रात को हवा में आर्द्रता आने से 4% बारिश की भी आशंका है।

मैच रद्द होने पर किसका होगा टाइटल?

आपको बता दें, अगर आज का मैच किसी बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों के लिए एक रिजर्व-डे भी रखा गया है। रिजर्व-डे में IPL का फाइनल मैच शेड्यूल होने पर भी उत्साह में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। फैंस के टिकट अगले दिन के लिए मान्य हो जाएगा। लेकिन, यदि रिजर्व-डे पर भी बारिश ना रुके तो 5 ओवर या सुपर ओवर में मैच को निपटाने की कोशिश की जाएगी। अगर भारी बारिश के चलते मैच होने के कोई आसार नज़र नहीं आएं तो कोलकाता नाइट राइडर्स को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। क्यों प्वाइंट्स टेबल में KKR के SRH से ज्यादा अंक हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories