- विज्ञापन -

Latest Posts

Akhilesh Yadav ने General Election 2024 पर भरी हुंकार, खाता भी न खोल सकेगी भाजपा

General Election 2024: प्रधानमंत्री मोदी सरकार का इस कार्यकाल का अंतिम बजट प्रस्तुत होने ही वाला है। जिसे राजनीतिक भाषा में चुनावी बजट होने की ही संज्ञा दी जाती है। उसके प्रस्तुत होने के तत्काल पश्चात ही देश और समूची राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड पर आ जाएंगी।

कहते हैं कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता देश के सबसे अधिक लोकसभा सीटों की संख्या वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश से ही तय होता है। इसी कारण अधिकांश राजनीतिक दलों की तैयारी का केन्द्र बिंदु यूपी को ध्यान में रखकर आरंभ होता है। चुनावी तैयारियों के अनुसार ही अपने अपने दावे पार्टियां करने लगती हैं।

ये भी पढ़ेंः ‘अखिलेश  मेरे नेता हैं, सपा मेरी पार्टी है’- बोले Shivpal Singh Yadav

अखिलेश ने ठोंका बड़ा दावा

इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि अगले वर्ष 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनावों में भाजपा सभी 80 सीटों पर चुनाव हार जाएगी। अपनी बात को सिद्ध करने के लिए पूर्व सीएम अखिलेश ने आंकड़ो का हवाला देते हुए कहा कि चाहे तो गत उपचुनावों में भाजपा को मिली हार के आंकड़ों को देख लें तो पता चलेगा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के साथ साथ खतौली तथा मुजफ्फरनगर विधानसभा चुनावों में मिली पराजय के कारण में जाएंगे तो समझ आ जाएगा।

यूपी भाजपा प्रमुख का इतिहास दोहराने को लेकर आश्वस्त

वहीं दूसरी ओर यूपी भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र चौधरी प्रदेश में पार्टी की विजय दोहराने को लेकर आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य इस बार राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों को विजय करने पर टिका हुआ है और इसीलिए इस बार मिशन 80 के साथ पार्टी आगे बढ़ रही है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि उत्तर प्रदेश पुनः नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री चुनकर भेजेगा।

2019 चुनावों में भाजपा गठबंधन ने किया था विपक्ष का सफाया

आपको बता दें विगत लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अपने गठबंधन के साथ सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतकर समूचे विपक्ष का सफाया कर दिया था। उससे पूर्व लोकसभा चुनाव 2014 में भी भाजपा गठबंधन ने 71  सीटों को विजय कर सबसे अधिक राज्य में सीटें प्राप्त की थी। इसी तुलनात्मक अध्ययन के आधार पर भाजपा जो विगत 2019 चुनावों जिन सीटों को विजय करने में विफल रही। इस बार उसका समूचा ध्यान उन्हीं हारी हुई सीटों को भी जीतने पर है।

ये भी पढ़ेंः Parakram Diwas: परमवीर चक्र विजेताओं पर रखे गए 21 गुमनाम द्वीपों के नाम, अब नेताजी सुभाष चंद्र से जाना जाएगा रॉस द्वीप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल