मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंParliament Monsoon Session: कांग्रेस सांसद ने टोका तो बीच संबोधन में अमित...

Parliament Monsoon Session: कांग्रेस सांसद ने टोका तो बीच संबोधन में अमित शाह ने कसा तंज, कश्मीर और पाकिस्तान पर दिया दो टूक जवाब

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Parliament Monsoon Session: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सरकार और विपक्ष दोनों ही तैयारियों में जुट गए हैं। दोनों गुटों की ओर से रणनीतियां बन रही हैं। ऐसे में संसद को दोनों पक्ष बड़ा मंच मान रहे हैं। ऐसे में विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में कल (8 अगस्त, मंगलवार) शुरू हुई चर्चा आज (9 अगस्त) भी जारी रहेगी।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जोरदार चर्चा देखने को मिल रही है। मंगलवार (8 अगस्त) को प्रस्ताव पेश करते हुए सबसे पहले कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मणिपुर हिंसा से लेकर विदेश नीति तक के मुद्दे पर सरकार को घेरा था। गौरव गोगोई ने कहा था कि अविश्वास प्रस्ताव मणिपुर पर प्रधानमंत्री की चुप्पी तोड़ने के लिए लाया गया है।

एक तरफ जहां विपक्ष लगातार मणिपुर हिंसा पर PM मोदी के बयान की मांग कर रहा है तो वहीं सदन में मंगलवार को BJP सांसद निशीकांत दुबे ने INDIA गठबंधन पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, “PM बोलते हैं कि ये अविश्वास प्रस्ताव नहीं, ये अपोजिशन में विश्वास प्रस्ताव है कि कौन किसके साथ है।”

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर आज भी हंगामा देखने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक बीजेपी की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह, स्मृति ईरानी और निर्मला सीतारमण विपक्ष के सवालों का करारा जवाब देंगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल गांधी भी आज सदन में बोल सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories