Thursday, October 24, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलBenefits of Ear Piercing: मर्दाना ताकत बढ़ाने से लेकर दिमाग तेज करने...

Benefits of Ear Piercing: मर्दाना ताकत बढ़ाने से लेकर दिमाग तेज करने तक, ये हैं कान छिदवाने के 5 अचूक फायदे

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Benefits of Ear Piercing: महिलाओं के साथ कई पुरुषों में भी कान छिदवाने का शौक होता है। अपने लुक को अट्रेक्टिव बनाने के लिए लड़के हो या फिर लड़कियां हो कान को छिदवाते हैं। लड़के जहां पर अपना एक कान छिदवाना ज्यादा पसंद करते हैं वहीं, लड़कियां अपने दोनों कानों के साथ कान के अन्य हिस्सों को भी छिदवाती हैं। कान को छेदने की प्रक्रिया राजा-महाराजाओं के जमाने से चली आ रही हैं। लेकिन क्या आपको पता है? कान छिदवाने के कई धार्मिक और वैज्ञानिक फायदे भी हैं। अगर आपको इनके बारे में नहीं पता है तो जल्दी से जान लें। इससे आपको काफी फायदा हो सकता है।

कान छिदवाने के हैं कई फायदे

1-केतु का प्रभाव कम होता है।

कुछ धार्मिक मान्यताओं की मानें तो कान छिदवाने से केतु से जुड़ी समस्याएं मानव जीवन में कम हो जाती हैं और संतान पक्ष सुखी रहता है। ऐसा माना जाना है कि, कान छिदने से केतु का प्रभाव कम हो जाता है।

2-आंखों की रोशनी बढ़ती है।

कान छिदवाने के वैज्ञानिक फायदे भी हैं। एक्यूपंक्चर की मानें तो कान के आस-पास आंखों से जुड़ी हुई नसे होती हैं। इन नसों के बीच में अगर कान छेदा जाए तो आंखों की रोशनी बढ़ जाती है।

3-मर्दाना ताकत बढ़ाने में मदद

पुरुषों में भी कान छिदवाने के अचूक फायदे होते हैं। पुरुषों के अंडकोष और वीर्य बढ़ने का राज कान के इन्हीं छेदों से जुड़ा हुआ है। अगर मर्दों के कान छेदे जाएं तो पुरुषों के प्रजन्न अंग काफी अच्छे रहते हैं।

4-तनाव कम करने में मदद

तनाम कम करने से लेकर मानसिक बीमारियों को कम करने में कान छिदवाने के फायदे होते हैं। ऐसा माना जाता है कि, कान के नीचे वाले हिस्सों को जब छेदा जाता है तो इससे तनाव कम होता है।

5-दिमाग का विकास

छोटे बच्चों के अगर बचपन में कान छेदे जाएं तो बच्चों का मानसिक विकास काफी तेजी से होता है। कान के नीचे छेदने पर दिमाग तेज हो जाता है, ऐसा माना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories