शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBest Tourist Place: कम बजट में ट्रिप के लिए बेस्ट है ये...

Best Tourist Place: कम बजट में ट्रिप के लिए बेस्ट है ये ट्रैवल डेस्टिनेशन, मार्च के महीने में इन्हें जरूर करें एक्सप्लोर

Date:

Related stories

Best Tourist Place: ट्रैवल के शौकीन लोगों के लिए मार्च का महीना एक नई शुरुआत के साथ आता है जब ठंड भी कम हो जाती है और गर्मी बढ़ने से पहले घूमने के लिए अच्छा खासा समय निकाला जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे है जहां आप काम बजट में घूम सकते है और दो दिन की छुट्टी में भी आप परिवार या दोस्तों संग इन ट्रेवल डेस्टिनेशन का आनद उठा सकते हैं।

ऋषिकेश घूमने के लिए है बेस्ट

दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए उत्तराखंड का ये धार्मिक पर्यटन स्थल नजदीक होने के साथ साथ बेहद मशहूर भी है। यहां आप गंगा आरती, दीप पूजन और मंदिरों के दर्शन के अलावा ट्रैकिंग, रिवर राफ्टिंग का लुत्फ भी उठा सकते है। कम बजट में यहां पर आसानी से आपको रहने और खाने के साथ साथ ट्रांसपोर्ट भी मिल जाता है।

बनारस घूमने जा सकते हैं आप

देश विदेश के पर्यटकों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां की गंगा आरती हो या प्रसिद्ध मंदिर और घाट, सब कुछ अविस्मरणीय है। अगर दो दिन की भी छुट्टी हो तो आप इस ऐतिहासिक शहर को अपने घूमने की जगह के लिए चुन सकते हैं।

मथुरा और आगरा भी है घूमने के लिए बेस्ट

दिल्ली से कुछ घंटों की ड्राइव के बाद आप पहुंच सकते है ताज नगरी, यहां ताजमहल के अलावा मुगल गार्डन, आगरा किला भी देख सकते है और अगले दिन मथुरा पहुंच कर आप कर सकते है कई मशहूर और प्राचीन मंदिरों के दर्शन जो आपका मन मोह लेंगे। मार्च का महीना आगरा और मथुरा घूमने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है।

कसोल को करें पार्टनर संग एक्सप्लोर

कम बजट में हिमाचल की हसीन वादियों का दीदार करना हो तो कसोल एक शानदार ऑप्शन है। प्राकृतिक सुंदरता के साथ साथ आपको यहां बजट फ्रेंडली होटल और खाना पीना आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories