बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBun Hairstyle: गर्मी में सेलिब्रिटी स्टाइल जूड़ा बनाकर करें सबके दिल पर...

Bun Hairstyle: गर्मी में सेलिब्रिटी स्टाइल जूड़ा बनाकर करें सबके दिल पर राज, फायदे जानकर होगी हैरानी

Date:

Related stories

Bun Hairstyle: यह सच है कि महिलाओं के बीच जूड़ा बनाने का ट्रेंड काफी है। गर्मी से बचने और खुद को हर लुक में स्टाइलिश टच देने के लिए आजकल महिलाएं अपने बालों में हमेशा जूड़ा बनाए रखती है। यह कहा जाता है कि जूड़ा बनाने से काफी नुकसान झेलने पड़ सकते हैं। अगर आप भी हैं उस लिस्ट में तो अब नहीं है सोचने की जरूरत क्योंकि यह हो सकता है आपके लिए फायदेमंद। गर्मी से बचने के लिए अक्सर महिलाएं इंडियन हो या फिर वेस्टर्न ड्रेस जुड़े के नए स्टाइल को तलाश कर उसे खुद को स्टाइल करती है। बन हेयरस्टाइल को सेलिब्रिटी भी फॉलो करती हैं।

तनाव को कम

यह सच है कि जूड़ा एक पॉपुलर हेयर स्टाइल है। यह आपके तनाव को कम करने के लिए मददगार है जी हां क्योंकि यह आपको कंफर्टेबल रखने के साथ-साथ फीलिंग गुड वाइब देने के लिए बेस्ट है।

बालों का विकास

यह बात सच है हमेशा जूड़ा बनाने से आपके बालों का ग्रोथ हो सकता है आप लंबे बालों की शौकीन है तो आज से ही जूड़ा बनाना शुरू कर दे। जब बाल मुड़े रहेंगे तो इसके बढ़ने की संभावना ज्यादा होती है लेकिन हर समय जूड़ा बनाए रखने से परहेज करें।

हेयरफॉल की समस्या से पाएं छुटकारा

यह कहा जाता है बन हेयरस्टाइल से बाल झड़ने लगते हैं और माथे की थर्ड लाइन पीछे चली जाती है। जी हां, यह सच है कि जूड़ा बनाने से आपको यह नुकसान हो सकता है लेकिन आप इसका ख्याल रखकर हेयरफॉल की समस्या को रोक सकती हैं।

खुजली और इन्फेक्शन से निजात

बालों में डैंड्रफ होने की समस्या है जिसकी वजह से पसीना और इन्फेक्शन दोनों बढ़ जाता है और स्कैल्प ऑयली हो जाता है। ऐसे में हमेशा बालों को साफ रखें ताकि स्कैल्प साफ और मजबूत हो।

मांशपेशियों को मजबूत

जूड़ा बनाकर रखने से यह बात सच है कि महिलाएं किसी भी काम को आसानी से कर लेती है लेकिन आपको पता है कि इससे मांसपेशियां खींचते हैं और यह उन्हें मजबूत बनाने का काम करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories