शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलDark Neck Remedy: 15 मिनट में निकालें गर्दन पर जमा सालों पुराना...

Dark Neck Remedy: 15 मिनट में निकालें गर्दन पर जमा सालों पुराना जिद्दी मेल, बस इस तरह से करें नींबू का इस्तेमाल

Date:

Related stories

Makeup Tips: इन आसान मेकअप टिप्स से छुपाए चहरे के दाग-धब्बे, खुबसूरत के साथ खिला खिला नजर आएगा फेस

Makeup Tips: कई बार पिंपल होने के बाद वो अपने पीछे गंदे दाग धब्बे छोड़ जाते हैं। एक्ने और पिंपल के दाग धब्बों को छुपाने के लिए आप मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Dark Neck Remedy: गर्मियों का मौसम आने वाला है ऐसे में हम अपनी स्किन के लिए अलग-अलग तरह के स्किन केयर रूटीन को फॉलो करेंगे। ऐसे में हम अपने चेहरे को चमकाने के चक्कर में गर्दन और कोहनियों पर लगे पर जमी जिद्दी मैल को साफ करना भूल जाते हैं। कई बार हमें गर्दन पर लगे पर जमी जिद्दी मैल की वजह से शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है।

मात्र 15 मिनट में निकालें गर्दन पर जमी जिद्दी मैल

गर्दन पर लगे जिद्दी मैल को छुपाने के लिए अक्सर लोग छिपाने के लिए लोग दुपट्टा, गमझा, या हाई नेक आउटफिट्स का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में गर्दन पर लगे जिद्दी मेल को उतारना हमारे लिए काफी अहम है। कई लोग इस मेल को उतारने के लिए महंगे पार्लर में हजारों रुपए खर्च कर देते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज बताने वाले हैं जिसे आप 15 मिनट के अंदर अपनी काली गर्दन को बिल्कुल दूध के ऐसी गोरी कर पाएंगे। गर्दन पर लगे कालेपन को दूर करने के लिए नींबू का इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें कि, नींबू में विटामिन सी, विटामिन बी, फास्फोरस और कार्बोहाइड्रेट पाए जाते हैं जो मेल निकालने में कारगर हैं।

नींबू और खीरे का करें इस्तेमाल

गर्दन पर जमी जिद्दी मैल को निकालने के लिए खीरे और नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि, नींबू और खीरा दोनों ही हमारी त्वचा को साफ करना करने का काम करता है। नींबू में ब्लीचिंग प्रॉपर्टी होती है जो मैल की सफाई में मदद करती है। वहीं खीरा हमारी स्क्रीन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। ऐसे में आप इन दोनों ही चीजों को मिलाकर दोनों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read: Celebrity Cricket League: चौके-छक्के लगाएंगे रितेश देशमुख-मनोज तिवारी, क्रिकेट का हुनर दिखाएंगे फिल्मी सितारे

नींबू और आलू का बनाए पेस्ट

नींबू और खीरे के साथ आलू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बता दें कि, नींबू और आलू दोनों है हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद हैं। गर्दन पर लगे जमी जिद्दी मैल को हटाने के लिए आप इन दोनों चीजों का रस निकाल ले। उसके बाद कॉटन की मदद से अपने इफेक्टेड एरिया पर रगड़े। इस मिक्सर को लगाने के बाद 20 मिनट तक रखें और फिर पानी से धो लें।

Also Read: PSL 2023: वहाब रियाज़ ने इस बल्लेबाज को मैच के दौरान किया किस, फिर लुटा दिए रन, देखिये Video

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories