शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमलाइफ़स्टाइलDesigner Mangalsutra: शादी के बाद अगर दिखना है रॉयल , तो इन...

Designer Mangalsutra: शादी के बाद अगर दिखना है रॉयल , तो इन मंगलसूत्र के डिजाइनस को करें ट्राई

Date:

Related stories

Designer Mangalsutra: शादी के बाद महिलाओं के लिए मंगलसूत्र पहनना काफी जरूरी माना जाता है। खासतौर पर शादी के बाद नई सुहागन औरतों के लिए मंगलसूत्र काफी जरूरी होता है। जिसे पहनने के लिए वह काफी उत्सुक भी रहती है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें यह मंगलसूत्र पहनना काफी पुराने रिवाज लगते हैं। आज इस आर्टिकल में आपको अलग-अलग डिजाइनस के मंगलसूत्रों के बारे में जाननें को मिलेगा जिससे पहनकर आप भी लग सकती हो एकदम रॉयल ।

यह भी पढ़ें: Side Effects Of Chicken: चिकन खाने वाले हो जाएं सावधान नहीं, तो चली जाएगी जान, WHO ने दी चेतावनी

ऑक्सीडाइ़ज्ड मंगलसूत्र

इस तरह का डिजाइन आजकल काफी ज्यादा ट्रेंड में चल रहा है। इस तरह के डिजाइनस को महिलाएं आधिकतर ऑफिस पर जाते समय पहनना पसंद करती है क्योंकि इस डिजाइन का लुक काफी सिंपल होने की वजह से यह ऑफिस के लुक को पूरा करता हैं। इस तरह के डिजाइन आजकल बढ़ी आसानी से हर जगह मिल जाते है।

हेवी वर्क वाला मंगलसूत्र

वैसे तो पहले के समय में दिकतर मंगलसूत्र भारी सोने से लदे हुए ही होते थे , लेकिन आज के समय में इस तरह के डिजाइन को लोग पहनना पसंद नहीं करते। आजकल ज्यादा सोने के इस्तेमाल से किया गया मंगलसूत्र का डिजाइन काफी ट्रेंड पर चल रहा है। इस तरह के मंगलसूत्र शादी वैगरह के फंक्शन में महिलाओं द्वारा ज्यादा पसंद किए जाते है। कई महिलाओं को सोने की बनी चीजें सूट नहीं करती , तो ऐसे में वह इस तरह के मंगलसूत्र के डिजाइनस को आर्टिफिशियल में भी डिजाइन करवा सकती है। इस तरह के डिजाइन मार्केट में काफी आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं और इसकी कीमत 50 हजार से शुरू होती है।

पर्ल स्टाइल मंगलसूत्र

अगर आप भी पर्ल के खास दीवाने है , तो आप इसे बना मंगलसुत्र भी अपनी पसंद से डिजाइन कर सकते हो । अगर आपक लगता है कि पर्ल के साथ खऱीदने में यह आपके बजट से ज्यादा हो रहा है , तो आप इसे बिना पर्ल के भी अपने हिसाब से खरीद सकते हो । इस तरह के डिजाइनर मंगलसूत्र आपके साड़ी के लुक को पूरा करेंगे और आपकी खूबसूरती भी निखरेगी ।इस तरह के डिजाइन आपको ज्वैलर्स से लेकर ऑनलाइन कहीं भी खरीद सकते है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories