शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलइन्फेक्शन की टेंशन छोड़ इन Makeup Tips से आंखों को दें खूबसूरत...

इन्फेक्शन की टेंशन छोड़ इन Makeup Tips से आंखों को दें खूबसूरत लुक, लोग हो जाएंगे दीवाने

Date:

Related stories

Eye Makeup Tips: किसी भी लुक को परफेक्ट करने के लिए आई मेकअप को सबसे जरुरी माना जाता है। आई मेकअप के बाद चेहरे पर अलग ही निखार दिखता है। ऐसे में जरुरी है कि आप इसके लिए खास ख्याल भी रखें। कभी-कभी गलत तरीके से मेकअप करने से आंखों में इन्फेक्शन का भी खतरा होता है। आप आई मेकअप करते समय कुछ खास टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। कही आपकी एक गलती आपकी खूबसूरती के साथ-साथ आपकी आंखों को भी नुक्सान ना पहुंचा दें।

हर दिन आई मेकअप को क्लीन करने की है जरुरत

आप दिन भर आंखों में मेकअप लगाकर रखती हैं। ऐसे में जरुरी है कि आप रातों को इसे अच्छी तरह से साफ कर लें। आप इसके लिए टोनर या क्लींजिंग मिल्क का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके साथ ही जरुरी है कि मेकअप में इस्तेमाल हो रहे ब्रश को भी समय-समय पर साफ करें।

Also Read: Beauty Tips: डेड स्किन से चाहते है छुटकारा तो घर बैठे इन आसान ट्रिक से बनाए शानदार स्क्रब, पाएं निखार भरा खूबसूरत चेहरा

प्रोडक्ट की क्वालिटी पर दें ध्यान

आप आई मेकअप के लिए यूज कर रहे प्रोडक्ट्स के बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल करने के बाद ही उसका इस्तेमाल करें। कई बार हम सस्ते के चक्कर में कोई प्रोडक्ट्स ले तो लेते हैं लेकिन बाद में उसमें मौजूद केमिकल्स की वजह से हमें इन्फेक्शन हो जाता है।

समय-समय पर बदलें प्रोडक्ट्स

आई मेकअप करते समय जरुरी है कि आप समय-समय पर प्रोडक्ट्स को बदलते रहें। दरअसल इन प्रोडक्ट्स की लाइफलाइन काफी कम होती है जिस वजह से यह बहुत जल्दी एक्सपायर हो जाते हैं। अगर हम समय रहते इसे नहीं बदलेंगे तो आई इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।

किसी के साथ ना करें आई मेकअप प्रोडक्ट्स को शेयर

आई इन्फेक्शन से बचने के लिए जरुरी है कि आप आई मेकअप प्रोडक्ट्स को किसी के साथ शेयर ना करें। हो सकता है सामने वाले के आंखों में कोई इन्फेक्शन हो और इससे आपको भी खतरा है।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories