मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHill Station घूमने का सपना हो जाएगा साकार और बजट से नहीं...

Hill Station घूमने का सपना हो जाएगा साकार और बजट से नहीं होंगे परेशान, इन जगहों का उठा सकते हैं लुत्फ

Date:

Related stories

Hill Station: भारत में चाहिए स्कॉटलैंड जैसा आनंद तो इस डेस्टिनेशन को न करें मिस, कराएगा स्वर्ग की सैर

स्कॉटलैंड का सपना देखने वाले लोगों के लिए भारत में ही एक ऐसी जगह है जिसकी खूबसूरती देखकर आप भी इसके फैन हो जाएंगे। दरअसल भारत के कर्नाटक राज्य में एक खूबसूरत हिल स्टेशन है जिसे "भारत का स्कॉटलैंड" भी कहा जाता है।

Eid पर इन बॉलीवुड सेलेब्स से लें Outfit Ideas, महफिल में दिखेंगी सबसे अलग

ईद का त्योहार आने वाला है। वहीं सभी महिलाएं ऑउटफिट को लेकर काफी कंफ्यूज रह रही हैं। इसलिए ऑउटफिट की समस्या दूर करने के लिए आप इन बॉलीवुड सेलेब्स से ऑउटफिट आईडिया ले सकते हैं। इसमें आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

Skin Care Tips: ये घरेलू नुस्खे बर्बाद कर देंगे सूरत, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

त्वचा की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए लोग घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं। मगर कुछ चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Men’s Skin Care Tips: अब धूप में रहने पर भी हैंडसम और स्मार्ट दिखेंगे लड़के, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

बदलते मौसम के साथ त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वहीं लड़के सबसे अधिक धूप में रहते हैं। इससे उनके त्वचा पर काफी प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए आज से ही इन टिप्स को फॉलो करें और बेजान और रूखे त्वचा से राहत पाएं।

Hair Care Tips: शैंपू करने के बाद भी ऑयली हेयर की रहती है समस्या तो अपनाएं ये टिप्स, चुटकियों में पाएंगे खूबसूरत बाल

आज कल के समय में ऑयली हेयर की समस्या उत्पन्न होने लगती है। वहीं इसके कई सारे कारण हो सकते हैं। इसके अलावा ऑयली हेयर की समस्या को ठीक करने के लिए इन चीजों को फॉलो करें।

Hill Station: बहुत से लोगों का हिल स्टेशन घूमने का सपना होता है लेकिन कम बजट के कारण वो घूमने नहीं जा पाते। अगर आप भी कम बजट के कारण हिल स्टेशन पर घूमने नहीं जा पा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे हिलस्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने पर आप कम बजट में भी घूम सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि ये हिलस्टेशन्स ज्यादा दूर बी नहीं हैं आप कम दिनों में ज्यादा सैर-सपाटा कर सकते हैं।

घूम सकते हैं देहरादून

आप देहरादून घूमने जा सकते हैं। यहां पहुंचने के लिए आप अपने हिसाब से ट्रैवल का जरिया चुन सकते हैं। आप बस, कार, बाइक आदि से यहां जा सकते हैं। यह काफी सस्ती जगह है। यहां आपको 200 से 300 रुपए के खर्च में रहने के लिए कमरा मिल जाएगा। यहां घूमने के लिए आपको मात्र 2 से तीन दिन लगेंगे। यहां आप मालसी डीअर पार्क, पलटन बाजार, रॉबर्स केव आदि का लुत्फ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: TARA SUTARIA LIFESTYLE: आप भी चाहती हैं तारा की तरह बेदाग निखार तो इन स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो, पाएं ग्लोइंग स्किन

घूम सकते हैं मसूरी

इसके अलावा आप मसूरी घूमने जा सकते हैं। यह उत्तराखंड की एक लोकप्रिय हिलस्टेशन है। यहां बड़ी तादाद में पर्यटक घूमने आते हैं। देहरादून के सबसे पास मसूरी है। आपको देहरादून से मसूरी के लिए बस लेनी होगी। मसूरी में भी आपको 300 रुपए से शुरुआती कीमत पर ठहरने के लिए कमरे मिल जाएंगे। यहां आप लाल टिब्बा तक ट्रैकिंग कर सकते हैं। जॉर्ज एवरेस्ट हाउस और गुनहिल मार्ग, कंपनी गार्डन, मॉल रोड आदि भी घूम सकते हैं।

खूबसूरत जगह है कसौली

हिमाचल प्रदेश का कसौली गांव काफी मशहूर है। यह एक खूबसूरत जगह है। यहां बहुत से पर्यटक खूबसूरत नजारे देखने आते हैं। यहां जाने के लिए आपको 600 से 800 रुपए में बस मिल जाएगी और 400 रुपए तक में ठहरने के लिए कमरे। यह शिमला से मात्र 60 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। अगर आपका बजट थोड़ा ज्यादा हो तो आप आप शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी आदि जगहों का भी लुत्फ उठा सकती हैं।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest stories