गुरूवार, मई 16, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHoliday Trip: मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस वेकेशन के लिए परफेक्ट है...

Holiday Trip: मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस वेकेशन के लिए परफेक्ट है ये जगह, अब नहीं होगी छुट्टी बर्बाद

Date:

Related stories

Holiday Trip: नई साल की शुरुआत के साथ मकर सक्रांति और 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ लोग घूमने की प्लानिंग करते हैं। इस बार 14 जनवरी मकर सक्रांति और 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन रविवार का दिन है। इन दोनों दिन आप अपनी छुट्टी बर्बाद करने की इन जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। आर्टिकल के माध्यम से आज हम आपको कुछ ऐसी ही खास जगह के बारे में बताएंगे, जहां मकर सक्रांति और गणतंत्र दिवस के लिए लोग जश्न मनाने जाते हैं।

गोवा के सुंदर बीच

अगर आपको ठंड बिल्कुल पसंद नहीं है तो आप गणतंत्र दिवस और मकर सक्रांति एंजॉय करने के लिए गोवा जा सकते हैं। इस समय गोवा में अनुकूल वातावरण बना हुआ है। यहां पर आप नाइट पार्टी के साथ साथ बीच पर भी एंजॉय कर सकते हैं। इन दोनों दिनों के लिए गोवा में एंजॉय करना काफी परफेक्ट है।

कुमारकोम में करें एंजॉय

वेम्बानद झील के किनारे पर बसा केरल का एक छोटा सा खूबसूरत शहर कुमारकोम अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है। दक्षिण भारत में मकर सक्रांति का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। मकर सक्रांति को खास तरीके से सेलिब्रेट करने के लिए यहां पर आप यहां पर विजिट कर सकते हैं और मजा ले सकते हैं।

बड़ोग में उठाएं लुफ्त

हिमाचल प्रदेश के ऑफबीट डेस्टिनेशन में से बड़ोग एक खास शहर है। यहां पर बर्फबारी और ठंड का मजा लेने के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ती है। मकर सक्रांति और गणतंत्र दिवस के खास जश्न के लिए ये बिल्कुल परफेक्ट जगह है। बड़ोंग का रेलवे स्टेशन भी काफी फेमस है। जहां पर आप लोग मजे सकते हैं।

Also Read- INDIAN RAILWAYS: ठंड के ट्रिपल अटैक के कारण रेलवे ने 259 ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

बिनसर में ले सकते हैं मजा

यदि आप मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ अलग करना चाहते हैं तो उत्तराखंड स्थित बिनसर में अपनी परफेक्ट ट्रिप इंजॉय कर सकते हैं। मकर सक्रांति के समय पर यहां काफी बर्फबारी देखी जाती है। इसके अलावा यहां से नंदा देवी पीक का नजारा भी काफी खूबसूरत और दिलचस्प नजर आता है।

Also Read- OLA और YAMAHA को रौंदने आ गया HONDA ACTIVA का ELECTRIC वर्जन!, फीचर्स होश उड़ा देगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories