मंगलवार, मई 7, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHomemade Cream: ये होममेड क्रीम गर्मियों में निखारेगी आपका चेहरा, जानें घर...

Homemade Cream: ये होममेड क्रीम गर्मियों में निखारेगी आपका चेहरा, जानें घर में बनाने का आसान तरीका

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Homemade Cream: गर्मी शुरू हो गई है ऐसे में स्किन का खास ख्याल रखना आवश्यक है। गर्मियों में धूप की वजह से सनबर्न जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है। जिससे स्किन डैमेज हो जाती है। ऐसे में होममेड एक्सपोर्ट ने आसानी से घर में बनाने वाली एक क्रीम के बारे में बताया है। जिसे लगाकर चिलचिलाती गर्मी में भी आप अपनी स्किन का खास ख्याल रख सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस क्रीम को आप घर पर कैसे बना सकते हैं।

चेहरे को निखारती है यह क्रीम

त्वचा की देखभाल के लिए सभी का घरेलू नुस्खे आजमाना आम बात है। घर में पड़ी चीजों से आसानी से बन जाती है और साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता। आज सोशल मीडिया के इस दौर में होम रिमेडी एक्सपोर्ट्स भी हो गए हैं। जो आपको जांची परखी रेमेडीज बताते हैं। जिसे आप खुद आसानी से घर पर बना सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसी ही एक होम रिमेडी एक्सपोर्ट है पूजा लूथरा। आपको बता दें कि पूजा एक नेचुरोपैथी स्कॉलर है और इंस्टाग्राम पर इस तरह की टिप्स साझा करती रहती हैं। पूजा ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया। जिसमें उन्होंने 1 फेस क्रीम की होम रेमेडी बताई। जिससे आप आसानी से घर पर बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा।

Also Read: इस अमेरिकन सिंगर के साथ स्पॉट हुईं Urvashi Rautela, मैटेलिक टॉप में फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर

घर पर आसानी से बन जाती है या क्रीम

इस क्रीम को बनाने के लिए आप एक पतीले में आधा कप पानी ले और उसमें एक चम्मच सौंफ और एक चम्मच चावल डालें। इसके बाद इसे जबतक पानी एक चौथाई कप ना बच जाए तबतक इसे उबालें। उसके बाद इसमें एक टी बैग डाले और इस मिक्सचर को ठंडा कर छान लें।

इसके बाद एक चौथाई खीरा ले और उससे घिसने के बाद निचोड़ कर रस निकाल ले उसके बाद एक कटोरी में 2 चम्मच खीरे का रस 2 चम्मच चाय का पानी और सौंफ और चावल का पानी ले और उसे अच्छी तरह से मिला ले। इसके बाद इसमें एक चम्मच नारियल तेल मिलाएं और इसे एक कंटेनर में स्टोर कर ले। इसके बाद इसका इस्तेमाल करने से पहले अपना फेस वॉश करें और उसे पूरी फेस पर अच्छे से लगाकर मसाज करें।

Also Read: लंबे समय बाद कैमरे पर पोज देती नजर आईं Alia Bhatt, सिम्पलिसिटी देख फैंस रह गए हैरान

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories