शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHomemade Face Pack for Men’s: इन असरदार फ़ेसपैक से लड़कों के चेहरे...

Homemade Face Pack for Men’s: इन असरदार फ़ेसपैक से लड़कों के चेहरे पर भी आएगा ग्लो, त्वचा होगी सॉफ़्ट और पिंपल फ़्री

Date:

Related stories

Homemade Face Pack for Men’s: लड़कियों की तरह लड़कों को भी जवां दिखने की चाहत होती है। वह भी चाहते हैं कि उनके चेहरे पर भी हर वक़्त ग्लो रहे। मगर शायद कुछ लड़कों को यह नहीं पता होता है कि उनकी त्वचा महिलाओं की वजह से बहुत अलग और सख़्त होती है। इस कारण कुछ लड़के अपने चेहरे पर लड़कियों के लिए बने फ़ेस वॉश, फ़ेस स्क्रब और फ़ेस पैक जैसे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं जो बिलकुल ठीक नहीं है। 

इसके साथ ही कुछ लड़के ऐसे भी हैं जो अपने चेहरे पर अक्सर ब्लीच या फिर केमिकल से भरे फेशियल करवाते हैं। मगर यह कैमिकल से भरे फेशियल लड़कों के चेहरे के लिए बहुत नुकसानदायक होते हैं। लड़कों की इसी परेशानी को हल करते हुए आज हम आपको 3 ऐसे फ़ेसपैक बनाना सिखाने वाले हैं जिनसे आपके चेहरे पर ग्लो तो आएगा ही साथ ही आपको पिंपल की परेशानी से भी राहत मिलेगी।  

लड़कों के लिए फ़ायदेमंद हैं ये 3 फ़ेसपैक

चारकोल फ़ेसपैक

चारकोल फ़ेसपैक चेहरे के लिए बहुत फ़ायदेमंद होता है। इस फ़ेसपैक को तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरी में आधा चम्मच शहद, 2 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी, आधा चम्मच एक्टिवेटेड चारकोल, दो को लैवेंडर एसेंशियल ऑयल और दो बड़े चम्मच पानी मिलाकर इसे अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद आप इस फ़ेसपैक को चेहरे पर लगाएं। आप इस फ़ेसपैक को क़रीब 15 मिनट तक लगाकर रखें और उसके बाद हल्के गर्म पानी से चेहरे को धो लें। यह फ़ेस पैक आपके चेहरे से ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और डैड स्किन सेल्स निकालेगा और आपके चेहरे पर एक नैचुरल ग्लो लाएगा। इस बात को हफ़्ते में 2 बार चेहरे पर ज़रूर लगाएं। 

मुल्तानी मिट्टी फ़ेसपैक

अपने चेहरे से टैनिंग और पिंपल जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी से बने फ़ेसपैक को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। यह फ़ेसपैक तैयार करना बहुत आसान है। इसके लिए सबसे पहले आप एक कटोरी में 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी के साथ 2 चम्मच दूध मिला लें। इसके बाद आप इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और 10 से15 मिनट तक इसे सूखने दें। फिर आप इसे अच्छे से धो लें। इस फ़ेस पैक को हफ़्ते में दो बार लगाने से चेहरे की रंगत में सुधार तो आता ही है मगर साथ ही चेहरे से दाग़ धब्बे भी साफ़ हो जाते हैं। 

कॉफ़ी फ़ेसपैक

कॉफी फ़ेसपैक चेहरे में रक्‍तसंचार को बढ़ाता है जिससे रंग साफ़ होता है साथ ही पिंपल की समस्या भी दूर हो जा की है। इस फ़ेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़ी कटोरी में एक अंडा लें। उस अंडे में से एक का पीला हिस्सा अलग करके केवल सफ़ेद हिस्सा कटोरी में रहने दें। अब अंडे के सफ़ेद हिस्से को झाग बनने तक अच्छी तरह फेंटे लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें और फिर चेहरा धो लें। इस पैक को हफ़्ते में दो बार अपने चेहरे पर लगाएं। यह चेहरे पर आयी सूरत को कम करता है और चेहरे में रक्तसंचार बढ़ाता है जो त्वचा के कालेपन को दूर करके चेहरे पर ग्लो लाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Heena Kapoor
Heena Kapoorhttp://www.dnpindiahindi.in
Heena Kapoor is a content writer and social media influencer with over 2+ years of experience in Digital news writing and Social Media Marketing. She’s an extrovert who likes to be around people and strongly believe that communication is the key to influencing others and creating strong teams and relationships to achieve successful outcomes.

Latest stories