शुक्रवार, मई 3, 2024
होमलाइफ़स्टाइलसिर्फ दिल्ली ही नहीं गुरुग्राम की Hongkong Market भी शॉपिंग के लिए...

सिर्फ दिल्ली ही नहीं गुरुग्राम की Hongkong Market भी शॉपिंग के लिए है बेस्ट, जानें क्या है यहां की खासियत

Date:

Related stories

Hongkong Market: अगर आप दिल्ली की सारी बाजारें घूम चुकी हैं और शॉपिंग के लिए कुछ नया एक्सप्लोर करना चाहती हैं तो आप गुरुग्राम में स्थित हांगकांग मार्केट जा सकती हैं। ये गुरुग्राम की सबसे सस्ती मार्केट है। गुरुग्राम को इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी या बैकिंग हब के रूप में भी जाना जाता है। इसके अलावा लोगों का मानना है कि ये जगह काफी महंगी है और यहां हर सामान बहुत महंगा मिलता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो गुरुग्राम का सस्ता बाजार है। यहां आप कपड़े, ज्वेलरी, घरेलू सामान, बच्चों के सामान, किताबें आदि चीजें काफी कम दाम में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WINTER FASHION TIPS: सर्दियों में इन CAPS को पहनकर अपनी खूबसरती में लगाएं चार चांद, सर्द हवाएं भी नहीं करेंगी परेशान

कैसा है हांगकांग मार्केट

अगर आप किफायती दामों पर सामान खरीदना चाहते हैं तो ये बाजार बेस्ट है। यहां आप इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, लेटेस्ट डिजाइन वाले कपड़े, फुटवियर, हैंडबैग आदि बेहद कम दामों में खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप घरेलू सामान भी काफी कम दामों में खरीद सकते हैं। ये काफी पुराना बाजार है। यहां लोग दूर-दूर से शॉपिंग करने आते हैं। इस मार्केट का लुक मॉल जैसा है और इसके अंदर तरह-तरह के स्टॉल लगते हैं।

कपड़ों की वैरायटी हैं मौजूद

इस मॉल में अन्य बाजारों की तरह ही हर तरह के कपड़ों की वैरायटी मौजूद है। यहां आपको लेटेस्ट और ट्रेंडी आउटफिट्स मिल जाएंगे। आप यहां से लेटेस्ट डिजाइन वाले फ्रॉक, ड्रेसेस, गाउन, सूट आदि खरीद सकती हैं।

इस मॉल में हैं 200 दुकानें

इस मॉल डिजाइन वाले हांगकांग मार्केट में लगभग 200 दुकानें हैं। ये सारी दुकानें आपके लिए फायदेमंद हैं। यहां आपकी जरूरत का सारा सामान मिल जाएगा। इसके अलावा यहां पर आपको एक बेहतरीन किराना स्टोर भी मिलेगा जहां से आप घर में इस्तेमाल की जाने वाली बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं।

इतने रुपए में खरीद सकते हैं फुटवियर

यहां पर आपको 300 से 500 की रेंज में बढ़िया फुटवियर मिल जाएंगे। यहां फुटवियर की ऐसी कई स्टॉल्स हैं जहां पर कई ब्रांडेड कंपनी के कॉपीड शूज, स्लीपर और फुटवियर आदि मिल जाएंगे।

करनी होगी बार्गेनिंग

वैसे तो महिलाओं की शॉपिंग बिना बार्गेनिंग के अधूरी होती है। आपको यहां पर भी बार्गेनिंग करनी होगी। इस बाजार में दुकानदार काफी महंगा सामान बताते हैं। इसलिए आपको बार्गेनिंग करनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: SHARAD YADAV के निधन पर PM MODI तथा NITISH KUMAR ने जताया दुःख, उतार-चढ़ाव भरी रही राजनैतिक यात्रा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories