शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFashionमॉनसून में बना रहे हैं घूमने का प्लान तो इन जगहों को...

मॉनसून में बना रहे हैं घूमने का प्लान तो इन जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर, यहां के नजारों के आगे जन्नत भी है फेल

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Monsoon Travel Places: मॉनसून का महीना बेहद सुहावना होता है। इस मौसम में ना तो ज्यादा ठंड होती है और ना ही ज्यादा गर्मी। ऐसे में यह मौसम घूमने के लिए एकदम परफेक्ट है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, अगर आप मॉनसून के मौसम में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगह बताने वाले हैं जहां जाकर आप वहां के खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं। यह जगह बारिश में घूमने का मजा दोगुना कर देती है।

केरल का मुन्नार

इसमें पहला नाम केरल के मुन्नार का है। केरल के मुन्नार में कई सारे चाय बागान है जो मानसून के मौसम में देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। हरा-भरा मन्नान आपके दिल को मोह लेगा। वही अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए ये एकदम परफेक्ट प्लेस है।

राजस्थान का उदयपुर

इस लिस्ट में दूसरा नाम राजस्थान के उदयपुर का है। बारिश के मौसम में उदयपुर बेहद खूबसूरत दिखता है। यहां बनी झीलें बरसात के मौसम में और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है। ऐसे में आप यहां घूम कर अपनी मॉनसून की छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं।

Also Read: Weather Update: दिल्ली समेत इन 7 राज्यों में अगले 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने बताया मानसून क्यों मचा रहा इतनी तबाही…

कर्नाटका का कुर्ग

इस लिस्ट में तीसरा नाम कर्नाटका के कुर्ग का आता है। कर्नाटक में स्थित कुर्ग को भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है। मॉनसून के मौसम में यह और भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगता है। कुर्ग में स्थित वादियां और यहां का हल्का ठंडा मौसम आपके मन को मोह लेगा।

Also Read: Bengal Panchayat Election Results 2023 Live: मतगणना के बीच भी जारी हिंसा, शुरुआती रुझानों में TMC को बढ़त

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories