रविवार, मई 5, 2024
होममनोरंजनKarisma Kapoor की तरह ग्लोइंग स्किन के लिए इन टिप्स को करें...

Karisma Kapoor की तरह ग्लोइंग स्किन के लिए इन टिप्स को करें फॉलो, बढ़ती उम्र में भी नजर आएंगी जवां

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Karisma Kapoor: अपने चेहरे पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने का एक तरीका है अपने आहार में हेल्दी डाइट कप शामिल करें। ये डाइट त्वचा को जवां और स्वस्थ बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। करिश्मा कपूर वह नाम है जो बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। 48 साल की उम्र में भी करिश्मा कपूर की त्वचा चमकदार है और खूबसूरती में यंग एक्ट्रेसेस को मात दे रही हैं। जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारी त्वचा में लक्षण दिखने लगती है। फाइन लाइन्स और झुर्रियां नजर आने लगती हैं, जिससे हम बूढ़े दिखने लगते हैं। अगर आप भी करिश्मा कपूर की तरह अपने चेहरे को जवां और खूबसूरत बनाए रखना चाहते हैं तो आप इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।

रोजाना करें पपीता का सेवन

पपीता आपकी त्वचा और बालों के लिए अच्छा होता है। इसमें कई पोषक तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा और बालों के लिए अच्छे होते हैं। पपीते का नियमित सेवन आपकी त्वचा पर बढ़ती उम्र के प्रभावों को कम करने और आपके बालों को मजबूत और चमकदार बनाए रखने में मदद कर सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो करिश्मा कपूर भी इस टिप्स को फॉलो करती हैं।

विटामिन सी को अधिक मात्रा में करें सेवन

कुछ खाद्य पदार्थ आपके लिए अच्छे होते हैं क्योंकि उनमें बहुत अधिक विटामिन सी होता है। ये खाद्य पदार्थ आपके शरीर को हेल्दी और स्ट्रॉन्ग रहने में मदद करते हैं। विटामिन सी एक ऐसा पोषक तत्व है जो हमारी त्वचा और बालों के लिए अच्छा होता है। विटामिन सी की कमी से हमारी त्‍वचा को कई समस्‍याएं हो सकती हैं। इस तरह हमारी त्‍वचा लंबे समय तक स्‍वस्‍थ और चमकदार बनी रहेगी। करिश्मा कपूर भी इस टिप्स को फॉलो करती हैं।

Also Read: Fatty Liver से परेशान होने की नहीं है जरूरत, आज से ही डाइट में लाएं ये बदलाव और मुसीबत को कहें बाय-बाय

पानी पीना आपके चेहरे के लिए फायदेमंद

खूब पानी पीना आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने का एक अच्छा तरीका है। जब आप पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पीते हैं तो आपकी आंखें सुस्त और बेजान दिखती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आपके शरीर में पर्याप्त पानी नहीं होता है, तो आपकी आंखें ठीक से काम नहीं कर पाती हैं। आप दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी पिएं।

अपने तनाव को खुद पर हावी न होने दें

तनाव आपके स्वास्थ्य और आपकी त्वचा दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है। जब आप बहुत अधिक तनाव में होते हैं, तो यह आपकी त्वचा को रूखा और बेजान बना सकता है। अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने के लिए तनाव को खुद पर हावी न होने दें।

ये भी पढ़ें: SHEHNAAZ GILL के इस वीडियो ने सर्दी में बढ़ाई गर्मी, रेड हॉट ब्यूटी बनकर फैंस के बीच बरपाया कहर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories