बुधवार, मई 8, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHome Decorate करते हुए इन बातों का रखें ध्यान, स्वर्ग से भी...

Home Decorate करते हुए इन बातों का रखें ध्यान, स्वर्ग से भी सुंदर दिखेगा आपका मकान

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Home Decorate: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसका घर सबसे सुंदर दिखें। इसके लिए कुछ लोग लाखों रुपए तक खर्च कर देते हैं। लेकिन कई बार छोटी – छोटी गलतियों की वजह से पूरे घर की सुंदरता खराब हो जाती है। ऐसे में जब भी आप घर को सजाएं तो कुछ चीजों का विशेष ध्यान दें। महंगाई के इस दौर में हम सभी चाहते हैं कि कम खर्च में ही हमारा घर सबसे सुंदर दिखें। इसके लिए लोगों को यहां बताए गए कुछ आसान टिप्स का पालन करना चाहिए।

सही से करवाएं घर का फिनिशिंग

हम घर को बनवा लेते हैं लेकिन फिनिशिंग करवाते समय कई गलतियां कर देते हैं। ऐसे में हमें घर का फिनिशिंग करवाते समय किसी अच्छे कारीगर की सहायता लेनी चाहिए। घर का अगर फिनिशिंग सही नहीं है तो दूर से ही घर बेकार दिखाई पड़ता है। ऐसे में आप भले ही लाखों रुपए घर को बनवाने में लगा दिए हों लेकिन घर की सुंदरता उसके फिनिशिंग से ही आती है। फिनिशिंग करवाते समय यह ध्यान देना चाहिए कि दीवार, चौखट, फर्श से लेकर खिड़की और दरवाजों तक सभी चीजें एक सही साइज और सही शेप में होना जरुरी है। इसके अलावा अपने घर के रंग का चुनाव भी सही तरीके से करें। घर के लिए सही कलर का चुनाव नहीं कर पा रहे हैं तो इसकी पुताई करने वाले किसी एक्सपर्ट से मिलकर भी जानकारी ले सकते हैं।

Also Read: Valentine Day 2023: प्रॉमिस डे पर पार्टनर से करें ये वादे, रिश्तों की डोर को करें प्यार भरे अंदाज में मजबूत

घर के लाइटिंग का सही चुनाव

घर में कई बार हम ज्यादा लाइटिंग कर देते है, जिसकी वजह से इसकी सुंदरता फीकी पड़ने लगती है। ऐसे में जब भी लाइटिंग करवाना हो तो सही जगह का चुनाव पहले ही कर लें। लाइटिंग अगर सही है तो दूर से भी देखने पर घर खूबसूरत दिखाई पड़ता है। कई बार लोग लाइटिंग पर भी अच्छा पैसा खर्च करते है लेकिन लोकेशन के चुनाव में गलती की वजह से घर का पूरा लुक खराब हो जाता है। ऐसे में अगर आपके घर की लाइटिंग सही है तो कम खर्च में भी बना घर सुंदर दिखेगा। लाइटिंग करवाते समय कभी भी बिजली के तार को इधर-उधर नहीं छोड़ना चाहिए।

Also Read: Kareena Kapoor Video: बॉसी लुक में करीना को देख फैंस हुए इंप्रेस, आखिर क्यों सैफ ने पोज देने से किया इंकार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories