बुधवार, मई 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBun Hairstyle Side Effects: गर्मी से बचने के लिए जुड़ा बनाना पड़...

Bun Hairstyle Side Effects: गर्मी से बचने के लिए जुड़ा बनाना पड़ सकता है भारी, जानें नुकसान और बचने के उपाय

Date:

Related stories

Bun Hairstyle Side Effects: इन दिनों बढ़ती गर्मी से बचने और बालों को स्टाइलिश दिखाने के लिए अक्सर लड़कियां एंड कई महिलाएं पूरे-पूरे दिन जुड़ा बनाकर रहती हैं। बल्कि अज कल तो, जुड़ा बनाना एक ट्रेंड सा बन गया है। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि आपका रोज जुड़ा बनाना खतरनाक या हानिकारक हो सकता है। अगर नहीं तो, आपको यह जानकार आफी हरानी होगी कि लंबे समय तक जुड़ा बनाना आपकी हेल्थ के लिए काफी नुकसानदायक हो कसता है।

Bun Hairstyle Side Effects में जाने इसके नुक्सान

चलिए पहले जनता हैं कि, ज्यादा समय तक जुड़ा बनाने से आखिर क्या दिक्कतें होती हैं।

1. लंबे समय तक जुड़ा बनाए रखने से आपके सिर में अक्सर दर्द की समस्या रहने लगती है जिससे आपको माइग्रेन की शिकायत भी सकती है।

2. दिन भर जुड़ा बनाए रखने से आपके बाल खीचकर कमजोर हो जाते हैं जिससे आपके बालों की ग्रोथ भी रुक सकती है।

3. जुड़ा बनाए रखने से महलाओं के सिर पर ज्यादा दबाव पड़ता है, जिससे उनमें झड़ते बालों और बालों के बेजान होने की संभावनाएं भी बढ़ सकती हैं।

4. लंबे समय तक जुड़ा बनाने से आपके सिर की नसों पर भी बुरा असर पड़ता है और यह आपके जीवन में तनाव का एक कारण भी बन सकता है।

5. टाइट जुड़ा बनाने से आपके माथे की हेयरलाइन पीछे चली जाती है और आपका माथा काफी ज्यादा चोड़ा हो सकता है।

6. ज्यादतर जुड़ा बनाए रखने से जड़ों में ऑयल ज्यादा प्रोड्यूस होता है जससे महिलाओं को सिर में खुजली और ऑयली स्कैल्प की प्रॉब्लम हो सकती है।

बचने के उपाय

चलिए अब इससे बचने के उपायों पर एक नजर डालते हैं।

1. जुड़े से होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए आपको जुड़े की जगह, चोटी, पोनी या फिर बालों को खुला रखने की कोशिश करनी चाहिए।

2. अगर आप जुड़े की आदि हो चुकी हैं तो, आपको ज्यादा टाइट जुड़ा नहीं बनाना चाहिए।

3. यहीं अगर आप चाहती हैं कि, आपको यह दिक्कतें न हो तो आपको जुड़ा ज्यदा उपर नहीं बल्कि नीचे बनाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories