बुधवार, मई 15, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMakeup Tips: मानसून में कैसे रखें लॉन्ग लास्टिंग मेकअप, जानें आसान टिप्स एंड ट्रिक्स

Makeup Tips: मानसून में कैसे रखें लॉन्ग लास्टिंग मेकअप, जानें आसान टिप्स एंड ट्रिक्स

Date:

Related stories

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Makeup Tips: मानसून आते के साथ कई तरह की समस्या भी आने लगती है। लड़कियों को हेल्थ, मेकअप, हाइजीन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आपको भी मेक-अप का शौक है और डर रहें हैं कि मानसून के मौसम में मेकअप लॉन्ग लास्टिंग कैसे रखें। तो हम लाए हैं आपके लिए कुछ टिप्स। जिससे आप अपने मेकअक को फ्रेश रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:रात को उल्लू की तरह जागने वाले हो जाएं सावधान, ये लाइफस्टाइल ले सकती है जान, जरुर पढ़ें ये रिसर्च

Matte बेस का करें इस्तेमाल

मेकअप के लिए जरूरी है कि सबसे पहले आप ये जान लें की आपकी स्किन कैसी है। ओएली है, नॉर्मल है या फिर कॉम्बिनेशन स्किन है। इसके अनुसार ही अपना मेकअप का बेस तैयार करें। कोशिश करें की क्रीम बेस का इस्तेमाल कम करें। क्योंकि मानसून में उमस होने के कारण पसीना अधिक होता है। जिससे की मेकअप खराब हो सकता है।

लूज पाउडर/सेटिंग पाउडर

मानसून में मेकअप को ज्यादा समय के लिए रखने का एक और बहुत ही अच्छा और आसान टिप्स है की मेकअप के बाद सेटिंग पाउडर या लूज पाउडर का इस्तेमाल जरूर करें।

लिप केयर

मेकअप बेस के बाद अब बात करते हैं लिप्स केयर की, मानसून में लिप्स पर क्या अप्लाई करें की लिप्स्टिक ज्यादा समय के लिए रहे। सबसे पहले तो लिप्स को मॉस्चराइज करें, इसके ट्रांसफर प्रुफ मेट लिस्पटिक का उपयोग करें। लिप्सटिक का शेड आप अपने पसंद के हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं। मानसून में सबसे ज्यादा चलने वाले कलर हैं, रेड, ब्राउन, पीच और फुशिया पिंक।

मानसून में लोग बीमार बहुत पड़ते हैं, और स्किन प्रॉब्लम्स भी बहुत होती है, इस लिए कोशिश करें की हेवी मेकअप ना करें और मेकअप का बेस हल्का ही रखें। उसम के कारण पसीना हो सकता है और मेकअप में इस्तेमाल हुआ केमिकल आपके स्किन को खराब कर सकता है।

यह भी पढ़ें:अब कपल का किसिंग Video हुआ Viral,दिल्ली मेट्रो ने कहा -‘असुविधा के लिए खेद है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories