बुधवार, मई 1, 2024
होमलाइफ़स्टाइलNails Extension: नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए पार्लर जाने का झंझट...

Nails Extension: नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए पार्लर जाने का झंझट खत्म, घर पर इस तरह करें नेल आर्ट

Date:

Related stories

ब्यूटी पार्लर को कहें बाय-बाय , इन आसान तरीकों से घर पर ही करें Nail Extension Remove

Nail Extension Remove: अब घर पर हरकर ही करें इस आसान सी नेल एक्सटेंशन हटाने री प्रक्रिया को फॉलो । बिल्कुल पार्लर जैसा ही है यह तरीका ।

Nails Extension: खुद को खूबसूरत और स्टाइलिश बनाने के लिए लड़कियां आजकल क्या कुछ नहीं करती। निश्चित तौर पर हाथ की खूबसूरती पर भी आजकल लड़कियां फोकस करती है और इसके लिए पार्लर में हजारों खर्च करती हैं। जी हां, दरअसल नाखूनों को खूबसूरत टच देने के लिए नेल एक्सटेंशन काफी डिमांड में है और पार्लर में इसके लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। अगर आप भी नेल एक्सटेंशन करवाने की शौकीन है तो आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि इसे करवाने के लिए आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे आसानी से नेल एक्सटेंशन कर सकती हैं तो आइए जानते हैं जरूरी स्टेप्स।

नेल पेंट हटाकर नाखूनों को करें साफ

जरूरी है कि नेल एक्सटेंशन करने से पहले आपके नाखून साफ होनी चाहिए। इसके लिए अगर आप नेल पॉलिश लगा रखी हैं तो इसे हटाकर इसे अच्छी तरह से साफ कर लें। नेल पेंट रिमूवर से आपके नाखून साफ हो जाएंगे।

फाइलर से करें नाखूनों को शेप

आप नेल फाइलर की मदद से इसे अच्छे से फाइल कर लें। नाखूनों को फाइल करना नेल एक्सटेंशन लगाने से पहले बेहद जरूरी है और यह एक जरूरी स्टेप में से एक है। इसे कर लेने के बाद आपको नाखून एक अच्छे शेप में मिलेंगे। इसके लिए आप चाहे तो नेल फाइलर या फिर इलेक्ट्रिक फाइलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

अब लगाएं प्राइमर

नाखूनों को केमिकल से बचाने और किसी भी तरह का इन्फेक्शन ना हो इसके लिए जरूरी है कि आप नाखूनों पर प्राइमर का इस्तेमाल करें। यह आपके नाखूनों को डैमेज फ्री बनाने के लिए परफेक्ट ऑप्शन है और यह स्टेप भी बहुत जरूरी है।

नेल एक्सटेंशन पर लगा ले ग्लू

अब जब आप अपने नाखूनों को साफ कर चुकी हैं और इसे फाइल भी कर चुकी हैं तो नेल एक्सटेंशन के बैक साइड पर आप ब्लू लगा ले। आप चाहे तो अपने नाखून पर भी ग्लू लगा सकती हैं। ऐसा करने के बाद एक अहम प्रक्रिया बाकी है।

यूवी लैंप का करें इस्तेमाल

नेल एक्सटेंशन को अच्छी तरह से चिपकने के लिए जरूरी है। इसके लिए आप यूवी लैंप का इस्तेमाल करें। करीब 40 मिनट तक आप अपने नाखून को इसके पास रखें और इससे नेल एक्सटेंशन बाहर नहीं आएंगे।

लगाएं नेल पॉलिश

अब जब आपका नेल एक्सटेंशन लग गया है तो आप इसे अपने फेवरेट कलर से रंग सकती हैं। आप चाहे तो नेल आर्ट भी कर सकती हैं। हालांकि यह ध्यान रखें की नेल एक्सटेंशन पर कम से कम दो कोर नेल पॉलिश लगाने बेहद जरूरी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories