शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलशादी में आपसे नहीं हटेगी किसी की भी नजर, गर्मियों में Bridal...

शादी में आपसे नहीं हटेगी किसी की भी नजर, गर्मियों में Bridal Makeup के लिए फॉलो करें ये खास टिप्स

Date:

Related stories

Bridal Makeup: गर्मियों के साथ शादियों का सीजन भी चल रहा है ऐसे में हर कोई अपने इस खास मौके पर बेहद खूबसूरत दिखना चाहता है। लेकिन गर्मियों में ज्यादातर लड़कियों का मेकअप पसीने की वजह से खराब हो जाता है। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी वजह से आपका ब्राइडल मेकअप खराब नहीं होगा और आप शादी के दिन बेहद खूबसूरत लगेंगी।

स्किन को करें साफ

अपने खास दिन पर खूबसूरत दिखने के लिए आपको अपनी त्वचा का बेहद ख्याल रखना पड़ेगा। खूबसूरत और नेचुरल लुक पाने के लिए चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी है। इसके लिए आप क्लींजिंग मिल्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसी के साथ अगले स्टेप में आप टोनर लगाएं या फिर आप गुलाब जल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसके बाद आप अपने स्किन पर मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

Also Read: PM Modi की सत्ता को हुए 9 साल, जानें शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, अर्थव्यवस्था पर क्या है देश का हाल?

आंखों और लिप्स पर करें इस तरह का मेकअप

वहीं अगर आप गर्मियों में किसी फंक्शन या पार्टी के लिए मेकअप करना चाहती है तो इसके लिए आप अपने चेहरे पर लाइट वेट फाउंडेशन लगाएं। गर्मियों के लिए आप ऑयल-फ्री और शीर लुक देने वाले फाउंडेशन को चुन सकती हैं। इसी के साथ आप आंखों पर हैवी लुक का मेकअप करवा सकती हैं। वही लिप्स के लिए आप डार्क बोल्ड रेड या चेरी कलर चूज कर सकती है क्योंकि ब्राइडल लड़कियों पर ये कलर काफी सूट करता हैं।

नेचुरल लुक के लिए करें ये काम

वहीं अगर आपको अपनी शादी में नेचुरल लुक चाहिए तो आप नेचुरल लुक वाले मेकअप को भी चुन सकती हैं। बता दें कि, मौजूदा समय में ज्यादातर लड़कियों को नो मेकअप वाला मेकअप लुक ही पसंद आता है। इसमें मिनिमम प्रोजेक्ट का इस्तेमाल करके नेचुरल ग्लो को बढ़ावा दिया जाता है। वहीं आंखों पर भी लाइट ब्राउन या पिंक कलर का आईशैडो लगाकर खूबसूरती को निखारा जाता है।

Also Read: भारत के इस राज्य में खुलने जा रहा है First Vedic Theme Park , औषधि से लेकर इतिहास तक की मिलेगी जानकारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories