रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलखूबसूरती में चार चांद लगा देगा Oxygen Facia, फायदे देख कहेंगे -ये...

खूबसूरती में चार चांद लगा देगा Oxygen Facia, फायदे देख कहेंगे -ये तो जादू है

Date:

Related stories

Oxygen Facial: गर्मियों की शुरुआत हो गई है। बदलते हुए मौसम के साथ त्वचा का बेहतर ढंग से ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वहीं पॉल्यूशन, खराब जीवनशैली और ख़राब खानपान के कारण त्वचा पर इसका काफी विपरीत प्रभाव पड़ता है। वहीं स्किन काफी रूखी और बेजान हो जाती है। इस स्थिति में ऑक्सीजन फेशियल बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। वहीं इस रूटीन को महिला एवं पुरुष दोनों को फॉलो करना चाहिए। ये दोनों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।

वहीं गर्मी के दिनों में तो अपने त्वचा का ख्याल काफी बेहतर ढंग से रखना चाहिए। वहीं गर्मी के लिए ऑक्सीजन फेशियल काफी फायदेमंद है। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको ऑक्सीजन फेशियल के फायदे के विषय में बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं।

आखिर क्या है ये ऑक्सीजन फेशियल?

आपको बता दें, ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए सबसे बेस्ट है ऑक्सीजन फेशियल। इसके इस्तेमाल से त्वचा को कई सारे बेहतरीन फायदे मिलते हैं। इसमें ऑक्सीजन वाटर को फेस पर स्प्रे करके फेशियल किया जाता है। इसके बाद स्किन में जान आ जाती है और इसकी खोई हुई चमक भी लौट आती है। बता दें, ऑक्सीजन फेशियल को मशीन से करते हैं, जिसके कारण चेहरे का निखार खिल कर आता है।

डेड सेल्स को हटाने में है मददगार

ऑक्सीजन फेशियल के कई सारे बेहतरीन फायदे हैं, इसके एक फायदे हैं कि ये डेड सेल्स को हटाता है। इससे स्किन पर नेचुरल ग्लो आता है। इसलिए लोग ऑक्सीजन फेशियल करवाना पसंद करते हैं।

एंटी एजिंग की समस्या से छुटकारा

ऑक्सीजन फेशियल में कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं। इसे करवाने से चेहरे को पोषण मिलता है। इससे एंटी एजिंग की समस्या से व्यक्ति को काफी राहत मिलती है। इसलिए बढ़ती हुई उम्र के साथ ऑक्सीजन फेशियल करवाना बहुत जरूरी है। इससे एंटी एजिंग की समस्या से राहत मिलती है।

पीएच लेवल होता है मेंटेन

गर्मी के दिनों में ऑक्सीजन फेशियल करवाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। वहीं इसमें कई सारे ऐसे रसायन मौजूद हैं, जिससे त्वचा का पीएच लेवल मेंटेन रहता है। वहीं ये एक्ने पिंपल्स की समस्या को भी रोकने के लिए काफी फायदेमंद है। इससे त्वचा को बेहतरीन पोषण मिलता है, जिससे त्वचा की समस्या उत्पन्न नहीं होती है।

ये भी पढ़ें: Upcoming Web Series-Movies: इस हफ्ते मिलेगा मनोरंजन का महाडोज, ये फिल्में-सीरीज मचाएंगी धमाका

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories