शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFitness tips: आखिर कैसे मोटी से पतली हुईं Parineeti Chopra, इन ट्रिक्स...

Fitness tips: आखिर कैसे मोटी से पतली हुईं Parineeti Chopra, इन ट्रिक्स से राघव चड्ढा की मंगेतर ने 28 किलो वजन को किया कम

Date:

Related stories

Priyanka Chopra की बहन होने पर ये क्या बोल गईं Parineeti Chopra, कहा “अगर मुझे उसकी…

Priyanka Chopra: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) का...

Parineeti Chopra fitness tips: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा फिलहाल सोशल मीडिया पर आप नेता राघव चड्ढा संग सगाई को लेकर ट्रेंड में हैं। दोनों की शनिवार को सगाई हुई है और वह मंगेतर बन चुके हैं। यह बात सच है कि आज परिणीति टॉप मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है लेकिन एक समय ऐसा था जब एक्ट्रेस को उनकी वजन को लेकर काफी ट्रोल होना पड़ा था। परिणीति की पहली की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब सुर्ख़ियों में होती हैं लेकिन उनका फेट से फिट होने का ट्रांस्फोर्मेशन देख लोग हैरान रह गए थे। आमतौर पर वजन कम करने को लेकर लोग आए दिन ट्रिक्स की खोज भी करते हैं। इस तरह से अगर देखें तो परिणिति का वेट लूज जर्नी काफी इंस्पिरेशनल है। आइए जानते हैं आखिर कैसे फिट हुईं परिणीति चोपड़ा।

स्ट्रिक्ट फूड डाइट को किया परिणीति ने किया फॉलो

परिणीति के फिटनेस सीक्रेट्स की बात करें तो वह स्ट्रिक्ट फूड डाइट को फॉलो करती हैं। फिटनेस के लिए यह जरुरी नहीं है कि आप हर वक्त खाने से बचें या कुछ भी खाते रहें। इसके लिए जरुरी है कि आप एक स्ट्रिक्ट फूड डाइट फॉलो करें और हेल्दी खाना शुरू करें ताकि आपके शारीर को उचित पोषण मिले और वजन कम करने में यह कारगर है।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

हेल्दी ब्रेकफास्ट है बेहतर विकल्प

फिट होने के लिए जरुरी है कि हेल्दी ब्रेकफास्ट होनी चाहिए। कभी-कभी ब्रेकफास्ट स्किप होने से काफी तेजी से वेट गेन भी होता है। ऐसे में यह जरुरी है कि कभी भी सुबह का नाश्ता स्किप ना करें। परिणीति ने भी हेल्दी ब्रेकफास्ट रुल को अपनाया और यही वजह है कि वह अपने वजन को कम करने में सफल हुई।

लंच को हमेशा रखें हेल्दी

यह जरुरी नहीं है कि आप ज्यादा लंच खाएं लेकिन जो भी खाएं हेल्दी खाएं यह जरुरी है। परिणीति ने भी इस रुल को स्ट्रिक्टली अपनाया और वह हर चीज खाती थी जिससे वजन कम हो और हर वह चीज खाने से बचती थी जिससे वजन बढने लगते हैं। अनहेल्दी खाने से कोई फायदा नहीं है इसलिए हमेशा हेल्दी लंच खाएं।

वर्कआउट पर भी करना है फोकस

वजन कम और ज्यादा करने के लिए डाइट का ख्याल रखना तो जरुरी है लेकिन इसके लिए वर्कआउट और एक्सरसाइज भी काफी इम्पोर्टेन्ट है। परिणीति वजन कम करने के लिए वर्कआउट मिस नहीं करती थी और यही वजह है कि उन्होंने 28 किलो वजन को कम किया।

Also Read: Shilpa Shetty oops moments: कैमरे के सामने ड्रेस की वजह से कई दफा शर्मिंदा हो चुकी हैं शिल्पा, यहां देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories