रविवार, मई 5, 2024
होमलाइफ़स्टाइलPedicure At Home: पार्लर में पैसे फूंकने की बजाए घर पर ही...

Pedicure At Home: पार्लर में पैसे फूंकने की बजाए घर पर ही करें पेडीक्योर, इन आसान स्टेप्स से चमक जाएंगे काले पैर!

Date:

Related stories

Pedicure At Home: चेहरे की चमक पर हर इंसान ध्यान देता हैं मगर इस बीच लोग शरीर के दूसरे हिस्सो का ख्याल रखना भूल जाते हैं. पैर भी हमारे शरीर का एक जरूरी हिस्सा है जिसे इग्नोर नहीं किया जा सकता. चलने से लेकर दौड़ने और भागने तक सबसे ज्यादा काम पैरों को ही करना पड़ता है, इसलिए इन्हें समय-समय पर पेम्पर किया जाना जरूरी है ताकि यह अपनी रंगत न खो दें. इसके लिए पेडीक्योर करने का एक आसान सा तरीका है जिसे घर पर कम पैसों में भी किया जा सकता है. आज आपको घर पर पेडीक्योर करने की कुछ आसान सी स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आसानी से फोलो कर सकते हैं.

नेलपेंट हटाकर नाखुन काट लें

पैरों की साफ सफाई के लिए सबसे पहले शुरूआत नाखुन और उंगलियों से कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले मौजूदा नेलपेंट को हटाकर नेल्स साफ करें और काट लें. नेल्स को खूबसूरत दिखाने के लिए उन्हें परफेक्ट शेप में लाना जरूरी है इससे आप शेप भी दे सकते हैं.

पैरों को स्क्रब करके साफ करें

इस स्टेप के लिए एक बाल्टी या टब में गर्म पानी लें फिर पैरों की डर्ट को निकालने के लिए नींबू और शहद से अच्छे से मसाज करें. कुछ समय के लिए पैरों को पानी के अंदर छोड़ दीजिए इससे उन्हें आसाम मिलेगा और डेड सेल्स निकलने लगेंगी.

शेम्पू या साबुन से सफाई करें

इसके बाद टब में मिले हुए साबुन और शेम्पू से पैरों को साफ करें इसके लिए आप नायलॉन के स्क्रब की भी मदद ले सकते हैं. एक बार अच्छे से साफ करने के बाद आप पैरों को तोलिए से पोंछ लीजिए.

लोशन और नेलपैंट लगाएं

यह पेडीक्योर की सबसे आखिरी स्टेप मगर जरूरी भी है. इसके लिए पेडीक्योर किए गए पैरों पर मॉश्चराइजर या फिर लगाकर अपने पसंदीदा कलर की नेलपेंट लगाएं. यह होममेड पेडीक्योर पैरो का पुराना निखार ला देगा जल्दी रिजल्ट्स के लिए इसे महिने में एक से दो बार जरूर ट्राय करना चाहिए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories