रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRelationship Advice: पार्टनर में इन बदलावों के बाद टूट सकता है रिश्ता,...

Relationship Advice: पार्टनर में इन बदलावों के बाद टूट सकता है रिश्ता, क्या आपको भी दिखते हैं ये संकेत

Date:

Related stories

Relationship Advice: हर किसी के रिलेशन में कुछ अजीब बातें हो जाती हैं जिस वजह से रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है। हर रिश्ता भरोसे पर टिका होता है और यदि कोई भरोसे को तोड़ने लगे तो उस पर कभी भी भरोसा नहीं किया जा सकता। हर रिश्ते में देखा जाता है कि कुछ लोग अपने रिश्ते को बचाने के लिए छोटा सा झूठ बोल देते हैं। लेकिन एक झूठ की वजह से भी रिश्ता खत्म हो सकता है। कैलिफोर्निया के न्यूपोर्ट बीच में मार्टिन इन्वेस्टिगेटिव सर्विसेज के अध्यक्ष मार्टिन ने अपनी बुक ‘सीइंग लाइफ प्राइवेट आइज’ में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताया है जिन्हें जानकर आप पहले ही पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं।

कुछ संकेतों के आधार पर आप अपने पार्टनर को जज नहीं कर सकते। कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जो कभी भी नहीं बदलते। ऐसा कहा जाता है कि रिश्ता जितना पुराना होता है उतना ही मजबूत होता है। लेकिन अगर आप पार्टनर के साथ कुछ अलग तरीके से व्यवहार करते हैं या फिर आपका पार्टनर आपके साथ अलग तरीके से व्यवहार करता है तो इन संकेतों के जरिए अब पता लगा सकते हैं कि आप को धोखा मिल रहा है।

बदलती आदतों का संकेत

यदि आपके पार्टनर आदतें बदलती नजर आ रही है तो यह भी धोखा मिलने का एक संकेत हो सकता है। लेकिन इस चीज से अपने पार्टनर को जज नहीं किया जा सकता। कुछ आदतें ऐसी भी होती है जिनको बदलना जरूरी हो जाता है। लेकिन व्यवहार में बदलाव के साथ इस चीज का संकेत मिल सकता है कि आपका पार्टनर धोखा दे रहा है।

सच जानने के बाद भी पार्टनर झूठ बोले

रिलेशन में कुछ बातें ऐसी भी हो जाती हैं कि जिनको सुलझाया जा सकता है। लेकिन जब आपको सच पता होने के बाद भी आपका पार्टनर झूठ बोले तो यह रिश्ता टूटने का संकेत है। इससे संकेत मिलता है कि आपका पार्टनर धोखा दे रहा है।

घर में समय कम बिताना

यदि आपका पार्टनर घर में समय कम बिताता है तो इसी से संकेत मिल सकता है कि आपको धोखा मिल रहा है। जैसे आपका पार्टनर ऑफिस जाने के लिए घर से जल्दी निकल जाते हैं और रात को देर से आते हैं तो यह धोखे का संकेत हो सकता है।

रोजाना ओवरटाइम करने का संकेत

यदि आपका पार्टनर रोजाना ही ओवरटाइम करता है तो यह धोखा मिले का संकेत हो सकता है। लेकिन इस बात से जज भी नहीं किया जा सकता। क्योंकि कभी-कभी काम का प्रेशर भी ज्यादा हो जाता है।

Also Read- HIJAB ACCESSORIES: हिजाब पहनने की शौकीनों के लिए ये एक्सेसरीज हैं सबसे बेस्ट ज्वलेरी, पहनने के बाद नहीं हटेंगी लोगों की नजरें

सोशल मीडिया पर सीक्रेट अकाउंट बनाना

यदि आपका पार्टनर आपसे बिना बताए सोशल मीडिया पर सीक्रेट‌ अकाउंट बनाता है तो यह भी धोखा मिलने का संकेत हो सकता है।

Also Read- KIA EV6 कोटक्कर देने आ रही HYUNDAI की ये इलेक्ट्रिक कार, किमी रेंज और लुक देखकर कहेंगे “वाह HYUNDAI”

हर वक्त गुस्सा करना

यदि आपका पार्टनर छोटी-छोटी चीजों से आपसे गुस्सा करता है तो यह भी धोखा मिलने का संकेत हो सकता है। क्योंकि धोखा देने वाला साथी अपने पार्टनर की कोई भी चीज बर्दाश्त नहीं करता और उस पर गुस्से का व्यवहार करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest stories